हालात

अखिलेश यादव ने महाराष्ट्रवासियों और मीडियाकर्मियों को लिखा संदेश, कहा- आपकी जागरूकता से बीजेपी की साजिशों....

अखिलेश यादव ने कहा कि महाराष्ट्र के मान-सम्मान, रोज़ी-रोटी, रोज़गार, व्यापार और कारोबार के दुश्मनों को महाराष्ट्र के लोग हराएंगे। दागी और दगा देने वाले बीजेपी के संगी-साथियों को करारी शिकस्त मिलेगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव को लेकर संदेश लिखा है। उन्होंने कहा कि प्रिय महाराष्ट्रवासियों और मीडियाकर्मियों, आपकी जागरूकता से महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव ‘महाराष्ट्र’ को बीजेपी की साज़िशों से भरी तोड़-फोड़ की नकारात्मक राजनीति और साम्प्रदायिक सियासी दांवपेंचों से मुक्ति दिलाएगा। संयुक्त विपक्ष की सकारात्मक रणनीति और परस्पर समायोजन को बीजेपी की नकारात्मक राजनीति समझ ही नहीं पा रही है।

Published: undefined

महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था को धीरे-धीरे ख़त्म करने के भाजपाई षडयंत्र का खुलासा महाराष्ट्र की जनता के सामने हो गया है। बीजेपी ने महाराष्ट्र के समाज के ऐतिहासिक सौहार्द और भाईचारे को भी तोड़ा है और राजनीतिक दलों को भी। बीजेपी चाहती है कि महाराष्ट्र को आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक रूप से इतना कमज़ोर कर दिया जाए कि महाराष्ट्र के हाथ से देश के आर्थिक नेतृत्व की लगाम छीनकर किसी और के हाथ में दी जा सके। महाराष्ट्र की जनता और महाराष्ट्र के हितों की रक्षा करनेवाले मीडियाकर्मियों के बीच आई ‘राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक चेतना’ भाजपा की इस चाल को कामयाब नहीं होने देगी।

Published: undefined

महाराष्ट्र के मान-सम्मान, रोज़ी-रोटी, रोज़गार, व्यापार और कारोबार के दुश्मनों को महाराष्ट्र के लोग हराएंगे। दागी और दगा देने वाले बीजेपी के संगी-साथियों को करारी शिकस्त मिलेगी। भाजपाई महा-भ्रष्टाचार ने महापुरुषों की मूर्तियों तक को नहीं छोड़ा। बच्चियों के मान को भंग करनेवालों को राजनीतिक प्रश्रय दिया। महाराष्ट्र की जागरूक और तरक़्क़ी पसंद जनता की संयुक्त शक्ति भाजपाई धोखेबाज़ी और खोखेबाज़ी दोनों को परास्त करेगी।

Published: undefined

आशा है महाराष्ट्र के दायित्वबोध से संपन्न निष्पक्ष मीडियाकर्मी भी लोकतंत्र के चतुर्थ स्तंभ की अपनी परंपरागत गौरवशाली भूमिका बख़ूबी निभाएंगे और किसी भी प्रकार के भ्रामक भाजपाई दुष्प्रचार को प्रसारित, प्रचारित और प्रकाशित होने से न केवल रोकेंगे बल्कि उसका मुखर खंडन भी करेंगे। ऐसे सभी सच्चे समाचार-विचार चैनलों, यूट्यूब चैनलों और पत्रकारों के प्रयास सराहनीय हैं, जो साधन संपन्न न होते हुए भी, अपने अदम्य साहस से ‘भाजपा की महाराष्ट्र विरोधी राजनीति’ का लगातार पर्दाफ़ाश कर रहे हैं।

संयुक्त और संगठित राजनीतिक रणनीति से भाजपा के नेतृत्ववाली ‘महायुति’ के ‘महादुखी’ काल का अंत होगा। महाराष्ट्र के दुश्मनों को हराने के लिए और सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए वचनबद्ध और संकल्पबद्ध….

आपका

अखिलेश

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined