हालात

वीडियो: एयर इंडिया ने रूस में फंसे यात्रियों को ले जाने के लिए मुंबई से राहत उड़ान भेजी

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा कि राहत विमान मुंबई से दोपहर 12.52 बजे रवाना हुआ और इसके शाम सात बजे के आसपास रूसी शहर क्रास्नोयार्स्क पहुंचने की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

एयर इंडिया ने अपनी दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को उड़ान के यात्रियों को ले जाने के लिए मुंबई से एक राहत उड़ान रवाना की है। ये यात्री बृहस्पतिवार से रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केजेए) पर फंसे हुए हैं।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि राहत विमान यहां छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दोपहर 12.52 बजे रवाना हुआ और इसके शाम सात बजे के आसपास रूसी शहर क्रास्नोयार्स्क पहुंचने की संभावना है।

Published: undefined

एयरलाइन ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा कि राहत उड़ान के लिए उसे नियामकीय मंजूरी मिल चुकी है।

इससे पहले एयर इंडिया ने कहा था कि राहत उड़ान के लिए विनियामक मंजूरी प्राप्त कर ली गई है, जो क्रास्नोयार्स्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से, वहां फंसे यात्रियों को ले जाने के लिए मुंबई से रवाना होगी।

Published: undefined

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान को बृहस्पतिवार को रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भेज दिया गया था जब कॉकपिट चालक दल को बोइंग 777 विमान के कार्गो होल्ड क्षेत्र में कोई समस्या दिखी थी।

एयर इंडिया के स्थानीय कर्मचारियों को उन यात्रियों की सहायता के लिए कहा गया, जिन्हें रूसी वीजा के अभाव में अधिकारियों द्वारा टर्मिनल भवन में ही रहने के लिए कहा गया था।

उड़ान संख्या एआई 183 में 225 यात्री और चालक दल के 19 सदस्य सवार थे।

Published: undefined

एयरलाइन ने कहा कि टर्मिनल पर भोजन और पेय सुविधाएं अब खुल गई हैं और सभी यात्रियों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। खान-पान की सुविधाएं शाम को बंद थीं।

एयर इंडिया के अनुसार, मास्को स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के प्रतिनिधि भी मदद कर रहे हैं और रूसी अधिकारियों के साथ मिलकर यात्रियों को होटलों में जाने की अनुमति देने के लिए काम कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined