हालात

पानी के बाद BJP और LG अब कर रहे दिल्ली की शिक्षा प्रणाली पर प्रहार- AAP ने लगाया आरोप

दिलीप पांडे का आरोप है कि 3,150 टीजीटी शिक्षक, 847 पीजीटी शिक्षक और 1,109 अन्य विषयों के शिक्षकों का रातोंरात तबादला कर दिल्ली शिक्षा मॉडल की कमर तोड़ने की बीजेपी ने साजिश रची है, जिसे हम कामयाब नहीं होने देंगे। इसका असर सीधे शिक्षा प्रणाली पर पड़ेगा।

पानी के बाद BJP और LG अब कर रहे दिल्ली की शिक्षा प्रणाली पर प्रहार- AAP ने लगाया आरोप
पानी के बाद BJP और LG अब कर रहे दिल्ली की शिक्षा प्रणाली पर प्रहार- AAP ने लगाया आरोप फोटोः IANS

आम आदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी और दिल्ली के एलजी पर एक बार फिर हमला बोलते हुए कहा है कि पानी की किल्लत के बाद अब दिल्ली की शिक्षा प्रणाली पर प्रहार किया जा रहा है। अहंकार में डूबी बीजेपी की ओर से अब राजधानी की क्रांतिकारी शिक्षा प्रणाली को खराब करने की तैयारी की जा रही है।

Published: undefined

आम आदमी पार्टी के नेता दिलीप पांडे ने कहा है कि बीजेपी के अहंकार की राजनीति में अब दिल्ली के शिक्षक भी झोंके जा रहे हैं। पिछले दिनों इन्हीं बीजेपी वालों ने दिल्ली के 28 लाख लोगों को पानी की किल्लत से तड़पाया था। अब बीजेपी ने दिल्ली के क्रांतिकारी शिक्षा मॉडल पर हमला बोला है। इस बार इन्होंने एक ऐसा फैसला लिया है, जो दिल्ली के शिक्षा मॉडल की कमर तोड़ने के लिए लिया गया है।

Published: undefined

दिलीप पांडे का आरोप है कि इस आदेश के तहत 3,150 टीजीटी शिक्षक, 847 पीजीटी शिक्षक और 1,109 अन्य विषयों के शिक्षकों का रातोंरात तबादला कर दिल्ली शिक्षा मॉडल की कमर तोड़ने की बीजेपी ने साजिश रची है, जिसे हम कामयाब नहीं होने देंगे। बीजेपी और एलजी ने सांठगांठ कर दिल्ली के 5,000 से ज्यादा शिक्षकों का तबादला कर दिया है। इसका असर शिक्षा प्रणाली पर सीधे तौर पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक जिस स्कूल में जाता है, वहां वह बच्चों, उनके माता-पिता और स्टाफ के साथ एक रिश्ता बनाता है। इससे वह अपना काम और अच्छे से कर पाता है।

Published: undefined

दिलीप पांडे ने कहा कि जब इस तरह के ट्रांसफर की बात शिक्षा मंत्री आतिशी को मालूम हुई तो उन्होंने इस तरह के तबादलों का विरोध किया और कहा कि इसे रद्द किया जाना चाहिए। दिल्ली की शिक्षा मंत्री के निर्देशों के बाद भी यह फैसला कैसे आया, इस बात का जवाब तो दिल्ली के एलजी साहब या बीजेपी ही दे सकती है। दिलीप पांडे के मुताबिक, दिल्ली के सभी शिक्षक बीजेपी के एलजी साहब से सवाल पूछ रहे हैं कि शिक्षा मंत्री के निर्देशों के बाद भी ट्रांसफर का यह तुगलकी फरमान क्यों जारी किया गया? इस तुगलकी फरमान से साबित हो गया है कि बीजेपी नहीं चाहती है कि दिल्ली के बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ें और आगे बढ़ें। वह बच्चों का उज्जवल भविष्य नहीं देखना चाहती।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined