हालात

आखिरकार आजम खान ने विवादित टिप्पणी पर मांगी माफी, रमा देवी बोलीं- जरूरत से ज्यादा बिगड़ी हुई है इनकी आदत

अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ने सदन में अपने विवादित बयान को लेकर माफी मांग ली है। आजम खान ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात के बाद अपने बयान को लेकर माफी मांगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आखिरकार समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने महिला सांसद रमा देवी के खिलाफ अपने अभद्र बयान पर लोकसभा में माफी मांग ली है। सदन की कार्यवाही शुरु होने से पहले समजावादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान के साथ स्‍पीकर से मुलाकात की। उसके बाद सदन में आजम खान ने लोकसभा में माफी मांगी।

Published: undefined

सदन में आजम खान ने कहा, “मेरी ऐसी कोई भावना चेयर के प्रति नहीं थी न हो सकती है। मेरे भाषण और आचरण के बारे में सारा सदन जानता है, इसके बावजूद भी चेयर को ऐसा लगता है कि मुझसे कोई गलती हुई है तो मैं उसकी क्षमा चाहता हूं।”

Published: undefined

आजम खान की माफी मांगने पर बीजेपी सांसद रमा देवी ने कहा, “आजम खान की टिप्पणी ने महिलाओं और पुरुषों दोनों को दुख पहुंचाया है। इनकी आदत बिगड़ी हुई है, जरूरत से ज्यादा बिगड़ी हुई है। मैं इसलिए यहां नहीं आती कि मुझे इस तरह की टिप्पणी सुननी पड़े।”

Published: undefined

गौरतलब है कि आजम खान ने गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही का संचालन कर रहीं बिहार के शिवहर से बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर एक टिप्पणी की थी। इस पर पूरा सदन और खासकर सत्ता पक्ष लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से आजम खान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। इस मामले में खुद रमा देवी ने भी लोकसभा अध्यक्ष से कार्रवाई की मांग की थी। सदन में आजम खान के बयान को लेकर दोनों दिनों तक लगातार हंगामा मचा हुआ था।

Published: undefined

वहीं सांसद रमा देवी ने भी आजम खान के निष्कासन की मांग की थी जिसके बाद लोकसभा स्पीकर ने सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में अधीर रंजन, जयदेव, सुप्रिया सुले, दानिश अली सहित अलग-अलग दलों के कई नेता मौजूद थे। कई महिला सांसदों ने लिखित में शिकायत करते हुए आजम खान को सस्पेंड करने की मांग की थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined