हालात

‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ थाह लेने के लिए छोड़ा गया शिगूफाः कांग्रेस

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि सरकार सूत्रों पर कब तब चलती रहेगी? सरकार के अधिकृत व्यक्ति इस बारे में बात क्यों नहीं करते? सरकार कोई मसौदा क्यों नहीं पेश करती? सरकार सर्वदलीय बैठक क्यों नहीं बुलाती? उन्होंने कहा कि असल में थाह लेने के लिए शिगूफा छोड़ा गया है।

कांग्रेस बोली- ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ थाह लेने के लिए छोड़ा गया शिगूफा
कांग्रेस बोली- ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ थाह लेने के लिए छोड़ा गया शिगूफा फोटोः सोशल मीडिया

कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ व्यवहारिक नहीं है और थाह लेने लिए एक बार फिर यह शिगूफा छोड़ा गया है। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ व्यवहारिक नहीं है, क्योंकि कई विधानसभाएं हैं, जिन्हें भंग नहीं किया जा सकता है। ऐसे में सरकार ने प्रतिक्रिया की थाह लेने के लिए शिगूफा छोड़ा है।

Published: undefined

सूत्रों ने रविवार को कहा था कि बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार अपने मौजूदा कार्यकाल में ही ‘एक देश, एक चुनाव’ व्यवस्था लागू करेगी और उसे भरोसा है कि इस सुधार को सभी दलों का समर्थन मिलेगा। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर सूत्रों ने बताया था कि सत्तारूढ़ गठबंधन के भीतर एकजुटता शेष कार्यकाल में भी बनी रहेगी।

Published: undefined

इस बारे में पूछे जाने पर सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ‘‘सरकार सूत्रों पर कब तब चलती रहेगी? सरकार के अधिकृत व्यक्ति इस बारे में बात क्यों नहीं करते? सरकार कोई मसौदा क्यों नहीं पेश करती? सरकार सर्वदलीय बैठक क्यों नहीं बुलाती?’’ उन्होंने कहा कि असलियत यह है कि तमाम ऐसी विधानसभाएं हैं, जिन्हें आप भांग नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि असलियत में यह शिगूफा इस बात की थाह लेने के लिए छोड़ा गया है कि इस पर क्या प्रतिक्रिया होती है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined