हालात

राजस्थान के किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में सड़क पर पाई गई ईवीएम, दो अधिकारी सस्पेंड 

राजस्थान के किशनगंज क्षेत्र में सड़क किनारे लावारिस अवस्था में ईवीएम मिलने से हड़कंप मच गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ईवीएम को अपने कब्जे में ले लिया है। इस बैलेट यूनिट को किसनगंज के स्ट्रॉन्ग रूम में रख दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान में भी ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। ताजा मामला किशनगंज विधानसभा क्षेत्र का है। जहां शाहबाद इलाके में एक बैलट यूनिट सड़क पर मिलने से हड़कंप मच गया है। खबरों के मुताबिक, शाहाबाद थाना क्षेत्र के मुगावली रोड पर एनएच 27 पर एक सीलबंद ईवीएम लावारिस हालत में मिला। लावारिस हालत में सड़क पर ईवीएम मिलने की खबर के बाद शाहबाद थाना अधिकारी नारायण राम मौके पर पहुंचे और ईवीएम को कब्जे में ले लिया। इस मामले में लापरवाही के आरोप में दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। फिलहाल बैलेट यूनिट को किशनगंज के स्ट्रांग रूम में रख दिया गया है।

Published: 08 Dec 2018, 11:08 AM IST

इससे पहले राजस्थान के आदर्श नगर से भी एक वीडियो वायरल हुआ था। जहां एक बीजेपी नेता के घर के सामने ईवीएम रखी हुई दिखाई गई थी। बता दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर को विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्म हो गई। इसी बीच सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रही है कि बीजेपी के एक उम्मीदवार के घर में कथित तौर पर ईवीएम मशीन पाया गया है। इस वीडियो को आम आदमी पार्टी के नेता अंकित लाल ने भी ट्विटर पर शेयर किया है। जिस वीडियो को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने रिट्वीट भी किया है। जिसके बाद सेक्टर अधिकारी को हटा दिया गया और संबंधित ईवीएम को चुनाव प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया। निर्वाचन आयोग ने पाली के रिटर्निंग अधिकारी महावीर को भी हटा दिया।

Published: 08 Dec 2018, 11:08 AM IST

बता दें कि राजस्‍थान में कल ही 199 सीटों के लिए मतदान संपन्‍न हुआ है।

Published: 08 Dec 2018, 11:08 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Dec 2018, 11:08 AM IST