IPL 2024

IPL 2023: वानखेड़े स्टेडियम में आज मुंबई और कोलकाता की जंग, जानिए किसका पलड़ा है भारी!

5 बार की चैंपियन टीम MI ने इस सीजन में अब तक 3 मैच खेले हैं जिसमें से केवल 1 जीता है और 2 हारे हैं। KKR ने अब तक खेले 4 में से 2 मैच जीते हैं और 2 हारे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

IPL में आज भी दो मुकाबले होने है। पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुंबई में खेला जाएगा, वहीं दूसरा मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद में ये मुकाबला होगा।

आज के पहले मैच मुंबई और कोलकाता की बात करें तो ये मुकाबला दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा। पूर्व चैम्पियन मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स आज जब आमने सामने होंगे तो दोनों का लक्ष्य अपने अभियान को ढर्रे पर लाने का होगा और रोहित शर्मा की टीम के लिये सबसे बड़ी चुनौती केकेआर के आक्रामक बल्लेबाजों को रोकने की होगी। मुंबई इंडियंस ने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर हार का सिलसिला तोड़ा जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स को ईडन गार्डंस पर विशाल स्कोर वाले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने हराया है।

Published: undefined

हेड टू हेड

5 बार की चैंपियन टीम MI ने इस सीजन में अब तक 3 मैच खेले हैं जिसमें से केवल 1 जीता है और 2 हारे हैं। KKR ने अब तक खेले 4 में से 2 मैच जीते हैं और 2 हारे हैं। पूरे टूर्नामेंट की बात करें तो MI और KKR के बीच अब तक कुल 31 मैच खेले गए हैं। KKR के खिलाफ MI का पलड़ा ज्यादातर भारी ही रहा है। MI 22 मुकाबले जीतकर विरोधियों पर हावी रही है। वहीं KKR अब तक लीग की सबसे सफल टीम के खिलाफ केवल 9 मैच ही जीत पाई है।

Published: undefined

पिच रिपोर्ट

वानखेड़े की पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार मानी जाती है। यहां की पिच पर तेज उछाल और बेहतरीन आउटफील्ड के चलते आसानी से शॉट खेले जाते हैं। इस पिच पर टी0 फॉर्मेट में पहली पारी का औसत स्कोर 189 और दूसरी पारी का औसत स्कोर 169 रन है। वानखेड़े में टॉस जीतकर टीम अक्सर पहले बल्लेबाजी करती हैं।

Published: undefined

इन खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

दोनों टीमों की ओर से कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन हाल के दिनों में शानदार रहा है। तिलक वर्मा ने पिछले 10 IPL मैच में 310 रन बनाए हैं। नीतीश ने पिछले 10 मैच में 363 रन बनाए हैं। रिंकू ने पिछले 10 मैच में 295 रन बनाए हैं। कुमार कार्तिकेय ने पिछले 5 मैच में 6 विकेट लिए हैं। आंद्रे रसेल ने पिछले 10 मैच में 10 विकेट लिए हैं।

Published: undefined

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, इशान किशन, कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, ऋतिक शौकीन, नेहल वढेरा, अरशद खान, रिले मेरेडिथ

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज, एन जगदीसन, नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined