IPL 2024

IPL 2025: मेगा ऑक्शन का हिस्सा होंगे ये दो धाकड़ खिलाड़ी! लग सकती है ऊंची बोली, बड़ा अपडेट आया सामने

राहुल ने 2022 सीज़न से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 38 मैचों में 1410 रन बनाए हैं। इसके बावजूद, सूत्रों ने संकेत दिया है कि फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए जाने के बजाय उनके मेगा नीलामी में शामिल होने की संभावना है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

इस बात की प्रबल संभावना है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल और ध्रुव जुरेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 की इस साल के अंत में होने वाली मेगा नीलामी में शामिल होंगे। वर्तमान में, सभी टीमों के लिए मेगा नीलामी से पहले अपने रिटेंशन को पूरा करने की समय सीमा 31 अक्टूबर है।

Published: undefined

प्रत्येक फ्रेंचाइजी रिटेंशन और आरटीएम विकल्प के संयोजन के माध्यम से अधिकतम छह खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। छह रिटेंशन या आरटीएम में अधिकतम पांच कैप्ड खिलाड़ी (भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों का संयोजन) और अधिकतम दो अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं।

राहुल ने 2022 सीज़न से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 38 मैचों में 1410 रन बनाए हैं। इसके बावजूद, सूत्रों ने संकेत दिया है कि फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए जाने के बजाय उनके मेगा नीलामी में शामिल होने की संभावना है।

इस समाचार एजेंसी को सूत्रों ने बताया, "इस बारे में काफी चर्चा हो रही है कि राहुल वाकई मेगा नीलामी में उतरना चाहते हैं, क्योंकि एलएसजी उन्हें रिटेन नहीं कर सकती है। रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों या रिटेंशन की कीमत के बारे में विभिन्न चर्चाओं के नतीजों के आधार पर, अगर राहुल नीलामी सूची में शामिल होते हैं, तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए।"

Published: undefined

राहुल इससे पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। अगर वह मेगा नीलामी में उतरते हैं, तो यह देखकर आश्चर्य नहीं होगा कि कई टीमें उन्हें अपने सेट-अप में शामिल करने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, खासकर उनके कैप्ड विकेटकीपर-बल्लेबाज होने और पूर्व नेतृत्व अनुभव के अनूठे संयोजन को देखते हुए।

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि 2023 सीज़न से राजस्थान रॉयल्स के लिए 28 आईपीएल मैच खेलने वाले जुरेल, फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए जाने से साफ इनकार करने के बाद मेगा नीलामी में शामिल होने वाले एक और कैप्ड भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। इस साल भारत के लिए टेस्ट और टी20 में डेब्यू करने वाले जुरेल ने अपने फिनिशिंग स्किल्स के जरिए आईपीएल में नाम कमाया है। वे फ्रेंचाइजी के लिए उनके मैचों में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आए और अपने ठोस स्वभाव और काम के तरीके से क्रिकेट के माहौल में सभी को प्रभावित किया।

Published: undefined

यह भी पता चला है कि राजस्थान रॉयल्स के एक अनाम वरिष्ठ अधिकारी को बेंगलुरु में देखा गया, जहां भारतीय टीम वर्तमान में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेल रही है। इससे पता चलता है कि फ्रेंचाइजी अभी भी जुरेल को रिटेन करने के लिए उनसे बातचीत कर रही है।

पिछली आईपीएल नीलामी में इशान किशन, कुमार कुशाग्र और रॉबिन मिंज जैसे विकेटकीपर बल्लेबाजों ने अपने बेहतरीन कौशल के कारण नीलामी में बड़ी रकम हासिल की है। राहुल और जुरेल अगर आगामी मेगा नीलामी में उतरते हैं तो वे काफी ध्यान आकर्षित करेंगे और संभावित रूप से ऊंची बोली भी लगेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • 'हार के डर की वजह से BJP नहीं कराना चाहती मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव', अवधेश प्रसाद का आरोप

  • ,
  • सिनेजीवन: अक्षय फिर बनेंगे वकील, करण जौहर संग मिलाया हाथ और 'भूल भुलैया 3' में ‘मंजुलिका’ बनीं माधुरी दीक्षित

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मिली जमानत, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 2022 में हुए थे गिरफ्तार

  • ,
  • महाराष्ट्र: 'MVA की ओर झुकाव रखने वाले मतदाताओं के नाम सूची से हटाए जा रहे हैं', पुलिस महानिदेशक पर भी गंभीर आरोप

  • ,
  • ‘महायुति’ सरकार ने चंदे के बदले कुछ कंपनियों को लाभ पहुंचाया, चुनावी बॉण्ड के बाद यह एक और महाघोटाला: कांग्रेस