IPL 2024

IPL 2024 Points Table: CSK की जीत और कोलकाता की पहली हार से प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव

अब तक सभी मैच जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स 8 प्वाइंट्स और +1.120 के नेट रनरेट के साथ टॉप पर है। इसके बाद कोलकाता दूसरे नंबर पर दिखाई देती है।

फोटो:@IPL
फोटो:@IPL 

आईपीएल 2024 का 22वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच सोमवार को खेला गया था। चेपॉक स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया। यह इस सीज़न में केकेआर की पहली हार रही। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल देखने को मिला।

Published: undefined

मुकाबला जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने सीज़न की तीसरी जीत अपने नाम की, जिसके साथ वह प्वाइंट्स टेबल में 6 प्वाइंट्स और +0.666 के नेट रनरेट के साथ चौथे नंबर पर हैं। वहीं सीज़न की पहली हार झेलनी वाली केकेआर अब 6 प्वाइंट्स और +1.528 के नेट रनरेट के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है।

वहीं अब तक सभी मैच जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स 8 प्वाइंट्स और +1.120 के नेट रनरेट के साथ टॉप पर है। इसके बाद कोलकाता दूसरे नंबर पर दिखाई देती है। फिर 4 में से 3 जीत हासिल कर चुकी लखनऊ सुपर जायंट्स 6 प्वाइंट्स और +0.775 के नेट रनरेट के साथ तीसरे नंबर पर है। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स चौथे नंबर पर नज़र आती है।

Published: undefined

टेबल में आगे बढ़ते हुए सनराइजर्स हैदराबाद 5वें, पंजाब किंग्स छठे और गुजरात टाइटंस 7वें नंबर पर मौजूद है। तीनों ही टीमें 4-4 प्वाइंट्स हासिल कर चुकी हैं। हालांकि नेट रनरेट में फर्क के चलते सभी की पोज़ीशन अलग है। हैदराबाद और पंजाब ने 4 में से 2-2 मैच जीते हैं, जबकि गुजरात 5 मैच के बाद दो जीत हासिल कर सकी है।

आगे बढ़ते हुए मुंबई इंडियंस आठवें, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु नौवें और दिल्ली कैपिटल्स दसवें नंबर पर मौजूद है। सभी टीमों के पास 2-2 प्वाइंट्स हैं। मुंबई ने 4 में 1 मैच जीता है, जबकि बेंगलुरु और दिल्ली ने 5 में से 1-1 मैच जीता है। दिल्ली कैपिटल्स का नेट रनरेट सबसे ज़्यादा खराब है, जिसके चलते वह प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined