IPL 2024

दिल्ली को आईपीएल 2023 के बाकी बचे मैचों को कैसे खेलना चाहिए? कप्तान वॉर्नर ने बताया

वार्नर चाहते हैं कि दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2023 के अपने बचे हुए मैच गर्व और आजादी के साथ खेले।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कप्तान डेविड वार्नर चाहते हैं कि दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2023 के अपने बचे हुए मैच गर्व और आजादी के साथ खेले, क्योंकि उनकी टीम शनिवार रात पंजाब किंग्स के खिलाफ हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

प्रभसिमरन सिंह (65 गेंदों पर 103) और हरप्रीत बराड़ (4/30) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत पंजाब ने यहां अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2023 के मैच 59 में दिल्ली कैपिटल्स को 31 रन से हरा दिया।

अब पंजाब 12 मैचों में छह जीत के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गया और प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है, वहीं दिल्ली 12 मैचों में सिर्फ 4 जीत के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है। वे अब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गए हैं।

वार्नर ने मैच के बाद प्रस्तुति समारोह के दौरान कहा, "आपको गर्व के लिए खेलना है, और स्वतंत्रता के साथ (शेष मैचों में) खेलना है।"

सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन के पहले आईपीएल शतक ने पंजाब किंग्स को 20 ओवरों में 167/7 के प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया। पंजाब एक समय 45/3 के स्कोर पर संघर्ष कर रहा था, लेकिन प्रभसिमरन ने चौथे विकेट के लिए सैम करन के साथ मिलकर 54 गेंदों पर 72 रनों की अहम साझेदारी कर उन्हें परेशानी से उबारा।

फाइटिंग टोटल का पीछा करते हुए, दिल्ली कैपिटल्स मजबूत होती जा रही थी, जिसमें वार्नर और फिल सॉल्ट ने 6 ओवर के बाद 65/0 का स्कोर बनाया। बराड़ ने ही 7वें ओवर में साल्ट (21) को आउट कर पंजाब को पहली सफलता दिलाई। हालांकि वॉर्नर ने अपने आक्रामक इरादे को जारी रखा और 23 गेंदों पर आईपीएल में अपना 60वां अर्धशतक पूरा किया।

हालांकि वार्नर मजबूत होते जा रहे थे, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला क्योंकि पंजाब के स्पिनरों के खिलाफ मिचेल मार्श और रिली रोसौ सस्ते में आउट हो गए। आखिरकार, वार्नर (27 गेंदों पर 54 रन) भी 9वें ओवर में हरप्रीत बराड़ की गेंद पर आउट हो गए, जिससे दिल्ली कैपिटल्स रन-चेज में पिछड़ने लगी जिससे वे उबर नहीं पाए क्योंकि निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए यह कार्य बहुत बड़ा हो गया।

वार्नर ने कहा,"यह उन्हें (पीबीकेएस) को एक अच्छे कुल तक सीमित करने की कोशिश करने के बारे में था। उन्हें हमारी अपेक्षा से अधिक मिला। प्रभसिमरन ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, मौके गंवाने से हमें कुछ नुकसान हुआ। पावरप्ले के बाद जब आप 30 रन पर 6 विकेट गंवाते हैं तो फिर आप मैच नहीं जीत सकते।"

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों अपने अगले मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ेंगे, जो 17 मई को धर्मशाला में होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined