IPL 2024

IPL 2023 Final: CSK की जीत के बाद कोच फ्लेमिंग और कोहली ने जमकर की जडेजा की तारीफ, बताया 'चैंपियन'

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग और विराट कोहली ने CSK को IPL फाइनल मैच जिताने वाले प्रदर्शन के लिए रवींद्र जडेजा की तारीफ की।

CSK की जीत के बाद कोच फ्लेमिंग और कोहली ने जमकर की जडेजा की तारीफ
CSK की जीत के बाद कोच फ्लेमिंग और कोहली ने जमकर की जडेजा की तारीफ फोटो: @IPL

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने मैच जिताने वाले प्रदर्शन के लिए रवींद्र जडेजा की तारीफ करते हुए कहा कि यह आलराउंडर एक आक्रामक खिलाड़ी है और उसने फाइनल में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। जडेजा का बल्ले से योगदान इस सीजन में मिलाजुला रहा, लेकिन सोमवार को यहां गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ आईपीएल के बेहद अहम फाइनल में सीएसके के लिए हीरो साबित हुए।

Published: undefined

बारिश से प्रभावित इस रोमांचक मुकाबले में, जडेजा ने एक छक्का और एक चौका लगाकर अंतिम दो गेंदों पर आवश्यक 10 रन सफलतापूर्वक बनाए जिससे चेन्नई की टीम ने 171 रनों के संशोधित लक्ष्य का पीछा 15 ओवरों में कर लिया। इसके साथ ही सीएसके ने अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीत लिया। मैच के बाद फ्लेमिंग ने 34 वर्षीय जडेजा के शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा की और टीम में एक गेंदबाज के रूप में उनके महत्वपूर्ण योगदान पर जोर दिया। जडेजा का गेंद के साथ सीएसके के लिए शानदार सीजन रहा है।

उन्होंने इस सीजन में 16 मैचों में 20 विकेट लिए। वह आज बहुत अच्छा था। यह शायद एक कठिन 18 महीने रहा है जहां कप्तानी मुश्किल थी। चोट ने भी उसके लिए मुश्किल खड़ी की। उसे खेल से बाहर होने और टेस्ट में फिर से मजबूत होने में थोड़ा समय लगा और फिर सीएसके में शामिल हो गया। वह गेंद के साथ एक बड़ी भूमिका निभाता है। लेकिन हमारे पास इतने अच्छे बल्लेबाज हैं, कि कभी-कभी हम उसे निचले क्रम में इस्तेमाल करते हैं।

Published: undefined

फ्लेमिंग ने जडेजा को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर लाने के लिए कप्तान एमएस धोनी की प्रशंसा की। एमएस वास्तव में सकारात्मक रहे हैं और उन्हें वहां तक पहुंचाने में सक्रिय रहे हैं और आज उन्होंने उस विश्वास को चुकाया है। वो छक्का जो एक ऐसी गेंद पर आया जो सही लेंथ पर थी, उसकी बैटिंग कला को परिभाषित करता है। फिर फाइन लेग पर एक ड्राइव मैच को खत्म करने का शानदार तरीका था। उन्होंने कहा, मैं उसके लिए बहुत खुश हूं। हां, कभी-कभी कुछ हताशा जरूर होती है, लेकिन वह गन प्लेयर है। नंबर 1 रैंक का खिलाड़ी और आज उसने अच्छा प्रदर्शन किया।

उधर, कोहली ने भी असाधारण हरफनमौला प्रदर्शन के लिए रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की। सीएसके के अपने पांचवें आईपीएल खिताब जीतने के बाद, कोहली ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में जडेजा को चैंपियन करार दिया और कप्तान एमएस धोनी के लिए दिल का इमोजी छोड़ कर अपनी सराहना जताई। कोहली ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, रवींद्र जडेजा एक चैंपियन है। वेल डन सीएसके, और माही के लिए एक विशेष रूप से सराहना।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined