दुनिया

ईरान से युद्ध पर व्हाइट हाउस का बड़ा बयान, बताया- जंग को लेकर अमेरिका का क्या है इरादा

व्हाइट हाउस के अधिकारियों के हवाले से अमेरिकी मीडिया ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को फोन पर बताया कि अमेरिका ईरान के खिलाफ इजरायल के किसी भी जवाबी कार्रवाई में न तो हिस्सा लेगा और न ही उसका समर्थन करेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ईरान से युद्ध के मुद्दे पर व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता का बड़ा बयान आया है। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका, ईरान के साथ युद्ध नहीं चाहता है। ईरान द्वारा इजरायल पर हमला करने के एक दिन बाद सीएनएन के स्टेट ऑफ द यूनियन समाचार कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के रणनीतिक संचार समन्वयक जॉन किर्बी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने कई बार कहा है, हम क्षेत्र में युद्ध नहीं चाहते हैं। हम ईरान के साथ युद्ध में उलझना नहीं चाहते हैं।

Published: undefined

व्हाइट हाउस के अधिकारियों के हवाले से अमेरिकी मीडिया ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शनिवार रात इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को फोन पर बताया कि अमेरिका ईरान के खिलाफ इजरायल के किसी भी जवाबी कार्रवाई में न तो हिस्सा लेगा और न ही उसका समर्थन करेगा। दो हफ्ते पहले सीरिया में ईरानी वाणिज्य दूतावास पर हमले के जवाब में ईरान ने शनिवार देर रात इजरायल पर एक साथ ड्रोन और मिसाइलों से हमले किए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined