दुनिया

वियतनाम: हनोई की एक इमारत में लगी भीषण आग, 14 लोगों की गई जान

वियतनाम न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस बहुमंजिला इमारत में प्रत्येक मंजिल पर दो कमरे हैं, पहली मंजिल का इस्तेमाल इलेक्ट्रिक साइकिल की बिक्री और मरम्मत के लिए किया जाता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

वियतनाम की राजधानी हनोई में शुक्रवार तड़के एक इमारत में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। वीएनएक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, इमारत 100 वर्ग मीटर के क्षेत्र को कवर करती है और यह लगभग दो मीटर चौड़ी और ट्रुंग किन्ह स्ट्रीट से लगभग 200 मीटर की दूरी पर संकरी गली में स्थित है, जिससे वहां अग्निशमन ट्रकों का जाना मुश्किल हो रहा है।

Published: undefined

वियतनाम न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस बहुमंजिला इमारत में प्रत्येक मंजिल पर दो कमरे हैं, पहली मंजिल का इस्तेमाल इलेक्ट्रिक साइकिल की बिक्री और मरम्मत के लिए किया जाता है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआत में आग की लपटों की मुख्य वजह इलेक्ट्रिक साइकिल शॉर्ट सर्किट बताई गई थी। मामले की आगे की जांच की जा रही है।

Published: undefined

इस साल के पहले चार महीनों में वियतनाम में कुल 1,555 आग लगने की घटनाएं हुईं, जिनमें 28 लोग मारे गए और 26 अन्य घायल हो गए। देश के सामान्य सांख्यिकी कार्यालय के अनुसार, आग और विस्फोटों से लगभग 89.8 बिलियन वियतनामी दोंग (3.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर) की संपत्ति का नुकसान हुआ।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined