दुनिया

कमांडर की हत्या पर ईरान की धमकी- हम लेंगे जबरदस्त बदला, अंजाम भुगतने को तैयार रहे अमेरिका

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश के बाद किए गए हमले में माए गए ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) के विशिष्ट कुद्स फोर्स के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने का संकल्प लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश के बाद किए गए हमले में माए गए ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) के विशिष्ट कुद्स फोर्स के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने का संकल्प लिया है। तेहरान स्थित प्रेस टीवी के अनुसार, यहां जारी एक बयान में खामेनी ने कहा कि "धरती के सबसे क्रूर लोगों ने' 'सम्मानीय' कमांडर की हत्या की, जिन्होंने दुनिया की बुराइयों और डकैतों के खिलाफ साहसपूर्वक लड़ाई लड़ी।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "उनके निधन से उनका मिशन नहीं रुकेगा, लेकिन जिन अपराधियों ने गुरुवार रात जनरल सुलेमानी और अन्य शहीदों के खून से अपने हाथ रंगे हैं, उन्हें जरूर एक जबरदस्त बदले, अंजाम भुगतने की प्रतीक्षा करनी चाहिए।"

Published: undefined

खामेनी ने कहा कि जारी लड़ाई और अंतिम जीत की उपलब्धि हत्यारों और अपराधियों की जिंदगी को और दुश्वर बना देगी।

सुलेमानी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के अलावा, खामेनी ने तीन दिनों का शोक भी घोषित किया।

Published: undefined

आईआरजीसी ने कहा कि हशद शाबी या इराकी पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्सेज (पीएमएफ) के डिप्टी कमांडर अबू महदी अल-मुहांदिस भी सुलेमानी के साथ अमेरिकी हमले में मारे गए थे। बगदाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट रोड पर उनके वाहन को निशाना बनाया गया।

ईरानी विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने अमेरिकी हमले को 'बेहद खतरनाक और एक मूर्खतापूर्ण' करार दिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined