दुनिया

पाकिस्तानः इमरान की शादी विवाद में बदसूरत मोड़, बुशरा के पूर्व पति के नौकर का दावा, दोनों के 'अवैध संबंध' थे

खावर फरीद मनेका की पूर्व पत्नी और इमरान के अवैध संबंधों के दावों की चार लोगों द्वारा पुष्टि की गई है और इसे रिकॉर्ड पर रखा गया है, जिसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। इमरान खान के लिए देश के कानून और इस्लामी शरिया दोनों के तहत काफी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

इमरान की शादी विवाद में बदसूरत मोड़, बुशरा के पूर्व पति के नौकर का दावा, दोनों के 'अवैध संबंध' थे
इमरान की शादी विवाद में बदसूरत मोड़, बुशरा के पूर्व पति के नौकर का दावा, दोनों के 'अवैध संबंध' थे फोटोः IANS

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की बुशरा बीबी के साथ शादी को उनके पूर्व पति खावर फरीद मनेका ने पाकिस्तानी अदालतों में चुनौती दी है। जिस पर सुनवाई के दौरान मनेका के नौकर ने दावा किया है कि बुशरा बीबी के इमरान खान के साथ अवैध संबंध थे और दोनों किसी बहाने मनेका के आवास पर बंद कमरे में मिलते थे।

खावर फरीद मनेका के एक पुराने कर्मचारी मुहम्मद लतीफ़ सिविल जज के सामने गवाही के लिए पेश हुए। जहां उन्होंने दावा किया कि पीटीआई के पूर्व अध्यक्ष बुशरा बीबी के घर आते थे और दोनों एक साथ एक कमरे में जाते थे। नौकर ने अदालत में अपना बयान दर्ज कराते हुए कहा, ''वह उस समय कई बार चश्मदीद गवाह था, जब खान और बुशरा बीबी मनेका के आवास पर यौन संबंध बना रहे थे।''

Published: undefined

उन्होंने कहा, "खावर फरीद मनेका मुझे कमरे में जाने और उन पर नजर रखने के लिए कहते थे। लेकिन, जब मैं कमरे में जाता था तो दोनों मुझे गालियां देते थे और बाहर जाने के लिए कहते थे।" उसने कहा, "जब बुशरा बीबी खावर फरीद मनेका का फोन नहीं उठाती थी, तो वह मुझे फोन करते थे और कमरे में जाने के लिए कहते थे। मैंने उनके आदेश पर खान को भी घर से बाहर निकाल दिया।" लतीफ ने यह भी दावा किया कि उसने दोनों को कई बार संबंध बनाते देखा था।

इमरान खान की शादी को लेकर चल रहे विवाद ने खावर फरीद मनेका के एक इंटरव्यू के बाद एक बदसूरत मोड़ ले लिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पूर्व पत्नी बुशरा, इमरान खान के साथ लगातार संपर्क में थी और उनकी इजाजत के बिना उनसे निजी तौर पर मुलाकात करती थी।

Published: undefined

खावर फरीद मनेका ने कहा कि वह कराची में सीमा शुल्क विभाग में कार्यरत थे, जब इमरान खान उनकी पीठ पीछे उनकी पत्नी बुशरा से मिलने उनके घर आते थे। खावर फरीद मनेका ने यह भी दावा किया है कि उनसे जबरन तलाक लेने के बाद बुशरा बीबी ने अपनी 'इद्दत' को पूरा किए बिना ही इमरान से शादी कर ली। 1 जनवरी 2018 को शादी करने के बाद इमरान खान को एहसास हुआ कि शादी अवैध थी क्योंकि बुशरा बीबी ने अपनी इद्दत पूरी नहीं की थी। यही वजह थी कि फरवरी 2018 में दूसरा निकाह समारोह किया गया।

Published: undefined

इमरान खान ने खावर फरीद मनेका द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि उन्होंने बुशरा बीबी का चेहरा केवल निकाह (इस्लामिक विवाह) के दिन देखा था। इधर खावर फरीद मनेका के दावों पर कई लोग सवाल उठा रहे हैं क्योंकि उनके ताजा बयान यह साबित कर रहे हैं कि इमरान खान और बुशरा बीबी के बारे में उनकी पिछली प्रशंसाएं पूरी तरह से झूठी थीं। कई लोगों का मानना है कि खावर फरीद मनेका अपने दावों में कई बातों पर झूठ बोल रहे हैं।

Published: undefined

वरिष्ठ पत्रकार जावेद चौधरी ने पूरे मामले पर कहा, "खावर फरीद मनेका काफी हद तक झूठ बोल रहे हैं। लेकिन, सब झूठ नहीं है। खावर फरीद मनेका की तत्कालीन पत्नी और इमरान खान के अवैध संबंधों के दावों की अब कम से कम चार लोगों द्वारा पुष्टि की गई है और इसे रिकॉर्ड पर रखा गया है, जिसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। इमरान खान के लिए देश के कानून और इस्लामी शरिया दोनों के तहत प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined