दुनिया

पाकिस्तान चुनावः नवाज शरीफ मनसेहरा सीट से चुनाव हारे, इमरान समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार ने दी करारी शिकस्त

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मतगणना के अनौपचारिक परिणामों के मुताबिक निर्दलीय गुस्तासप खान को 1,05,249 वोट मिले, जबकि नवाज शरीफ को 80,382 वोट मिले। हालांकि, पाक चुनाव आयोग ने औपचारिक रूप से नतीजों का ऐलान नहीं किया है।

नवाज शरीफ मनसेहरा सीट से चुनाव हारे, इमरान समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार ने दी शिकस्त
नवाज शरीफ मनसेहरा सीट से चुनाव हारे, इमरान समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार ने दी शिकस्त फोटोः IANS

पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए एक दिन पहले हुए मतदान के नतीजे काफी चौंकाने वाले आ रहे हैं। पीएमएल-एन नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ मनसेहरा सीट से चुनाव हार गए हैं। उन्हें इमरान खान की पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार गुस्तासाप खान ने भारी मतों से हरा दिया है।

Published: undefined

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मतगणना के अनौपचारिक परिणामों के मुताबिक निर्दलीय गुस्तासप खान को 1,05,249 वोट मिले, जबकि नवाज शरीफ को 80,382 वोट मिले। ये चुनाव से कुछ महीने पहले लंदन से देश वापस लौटे नवाज शरीफ और उनकी पार्टी के लिए बड़ा झटका है। हालांकि, पाक चुनाव आयोग ने औपचारिक रूप से नतीजों का ऐलान नहीं किया है।

Published: undefined

पाकिस्तान में आम चुनावों के लिए गुरुवार को वोटिंग हुई थी, जिसमें सभी आयु वर्ग के मतदाताओं ने सक्रिय भागीदारी निभाई, जो अपनी पसंद के उम्मीदवारों को चुनने के लिए बड़ी संख्या में बाहर आए। पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) के अनुसार, देश में 12 करोड़ 80 लाख से अधिक पंजीकृत मतदाताओं की संख्या है, जिन्होंने राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभाओं के चुनाव में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए वोट किया था।

Published: undefined

नेशनल असेंबली की 265 सीटों और प्रांतीय असेंबली की 590 सीटों के लिए एक साथ ही मतदान हुआ था। नेशनल असेंबली के साथ बलूचिस्तान विधानसभा की 51 सीटों, खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा की 130 सीटों में से 128 सीटों, पंजाब विधानसभा की 297 सीटों में से 296 सीटों और सिंध विधानसभा की 130 सीटों पर मतदान हुआ। मतदान के बाद वोटों की गिनती शुरू हो गई थी, जिसके औपचारिक परिणाम आने अभी बाकी हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined