दुनिया

ओमान का तेल टैंकर समुद्र में पलटा, 13 भारतीय समेत चालक दल के 16 सदस्य लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

तेल टैंकर यमन के अदन बंदरगाह की ओर जा रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक, ओमान के मेरीटाइम सेक्योरिटी सेंटर ने बताया कि तेल टैंकर 'पानी में डूबा हुआ और उल्टा पड़ा' पाया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ओमान के समुद्र में बड़ा हादसा हुआ है। ओमान का तेल टैंकर समुंद्र में पलट गया है। यह जानकारी ओमान के समुद्री सुरक्षा केंद्र ने दी है। जहाज पर सवार 13 भारतीय समेत 16 चालक दल के सदस्य लापता हैं। लापता सदस्यों में तीन श्रीलंकाई भी शामिल हैं। हादसे के बाद से रस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है।

सेक्योरिटी सेंटर के मुताबिक, कोमोरोस के झंडे वाले तेल टैंकर 'Prestige Falcon' के चालक दल में 13 भारतीय और तीन श्रीलंकाई सवार थे। यह जहाज सोमवार को ओमानी बंदरगाह दुकम के पास रास मदरका से 25 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में पलट गया।

Published: undefined

LSEG के शिपिंग डेटा के अनुसार, तेल टैंकर यमन के अदन बंदरगाह की ओर जा रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक, ओमान के मेरीटाइम सेक्योरिटी सेंटर ने बताया कि तेल टैंकर 'पानी में डूबा हुआ और उल्टा पड़ा' पाया गया।

बताया जा रहा है कि इस जहाज 2007 में बनाया गया था, जो 117 मीटर लंबा तेल उत्पाद टैंकर है। तेल के ऐसे छोटे टैंकर छोटी यात्राओं के लिए तैनात किए जाते हैं।

यह हादसा दुकम बंदरगाह के पास हुआ है। यह बंदरगाह ओमान के दक्षिण-पश्चिमी तट पर है। यह देश की प्रमुख तेल और गैस खनन परियोजनाओं का एक अहम सेंटर है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined