दुनिया

जॉर्डन ने नशीली दवाओं की तस्करी का प्रयास विफल किया, 5 तस्‍करों की मौत, 4 अन्य घायल

सूत्र ने कहा कि जॉर्डन सशस्त्र बल जॉर्डन की राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने की हिम्मत करने वाले किसी भी व्यक्ति से सख्ती से निपटने के लिए सभी उपलब्ध क्षमताओं और संसाधनों का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है।

जॉर्डन ने नशीली दवाओं की तस्करी का प्रयास विफल किया, 5 तस्‍करों की मौत
जॉर्डन ने नशीली दवाओं की तस्करी का प्रयास विफल किया, 5 तस्‍करों की मौत फोटोः IANS

जॉर्डन सशस्त्र बल (जेएएफ) के एक सैन्य सूत्र ने रविवार को कहा कि जेएएफ ने सीरियाई क्षेत्रों से जॉर्डन में बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों की घुसपैठ और तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया है। इस ऑपरेशन के दौरान 5 तस्कर मारे गए और 4 अन्य घायल हो गए, साथ ही बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ भी जब्त किए गए।

Published: undefined

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जब्त किए गए नशीले पदार्थ संबंधित अफसरों को सौंप दिए गए। सूत्र ने कहा कि जेएएफ जॉर्डन की राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने की हिम्मत करने वाले किसी भी व्यक्ति से सख्ती से निपटने के लिए सभी उपलब्ध क्षमताओं और संसाधनों का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Published: undefined

शनिवार को जॉर्डन ने मादक पदार्थों की तस्करी से निपटने के लिए इराक, सीरिया और लेबनान सहित एक संयुक्त "संचार सेल" के गठन की घोषणा की। समूह में मादक पदार्थों की तस्करी से निपटने के लिए सूचनाओं को ट्रैक करने और उनके अंतिम गंतव्य तक शिपमेंट की निगरानी करने के लिए शामिल सभी देशों के संपर्क अधिकारी शामिल होंगे। जॉर्डन पिछले कुछ महीनों में ड्रग तस्करों के साथ सशस्त्र संघर्ष में शामिल रहा है, क्योंकि उन्होंने राज्य में ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के अधिक प्रयास किए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined