दुनिया

हमास से जंग के बीच इजरायल का लेबनान पर बड़ा हमला, इन शहरों पर दागे गोले, लेबनानी सैन्य सूत्रों का दावा

लेबनान स्थित सशस्त्र समूह और राजनीतिक दल हिजबुल्लाह ने दक्षिण पश्चिम लेबनान में एक इजरायली सैन्य स्थल जहर अल-जमाल पर एक निर्देशित कोर्नेट मिसाइल लॉन्च की, जिसमें एक इजरायली सैनिक की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

 फोटो: IANS
फोटो: IANS 

इजरायल और हमास की लड़ाई फिलिस्तीन की सरहद पार लेबनान तक जा पहुंची है। इजरायली युद्धक विमानों ने दक्षिणी लेबनान में दो मिसाइलें दागकर मारवाहिन शहर पर हमला किया है। यह रिपोर्ट लेबनानी सैन्य सूत्रों ने मीडिया को दी है। सैन्य सूत्रों के अनुसार, लक्षित क्षेत्र से काले धुएं का घना गुबार उठा, जबकि इजरायली सेना और टोही विमान अभी भी लेबनान के हवाई क्षेत्र में उड़ान भर रहे है।

Published: undefined

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने रविवार को बताया कि भारी इजरायली तोपखाने ने दक्षिण पश्चिम लेबनान के सीमावर्ती कस्बों मारवाहिन और ब्लिडा के बाहरी इलाके में 45 गोले दागे।

Published: undefined

इससे पहले रविवार को, लेबनान स्थित सशस्त्र समूह और राजनीतिक दल हिजबुल्लाह ने दक्षिण पश्चिम लेबनान में एक इजरायली सैन्य स्थल जहर अल-जमाल पर एक निर्देशित कोर्नेट मिसाइल लॉन्च की, जिसमें एक इजरायली सैनिक की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

Published: undefined

हमास के समर्थन में शेबा फार्म्स में सैन्य स्थलों की ओर हिजबुल्लाह द्वारा 8 अक्टूबर को दर्जनों मिसाइलें दागने के बाद लेबनानी-इजरायल सीमा पर स्थिति खराब हो गई, जिससे इजरायली सेना को मजबूर होना पड़ा। उसी दिन दक्षिणपूर्वी लेबनान के कई इलाकों को निशाना बनाकर भारी तोपखाने से गोलीबारी कर जवाब दिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined