दुनिया

Israel Hamas War: इजरायली बमबारी से गाजा में हाहाकार! 23 फिलिस्तीनी मारे गए, ड्रोन हमले में दर्जनों घर तबाह

गाजा पर इजरायली हमलों में अब तक कम से कम 24,285 लोग मारे गए हैं और 61,154 से ज्यादा घायल हुए हैं।

इजरायली बमबारी से गाजा में हाहाकार!
इजरायली बमबारी से गाजा में हाहाकार! 

इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। गाजा में इजरायली सेना ताबड़तोड़ बमबारी कर रही है। बमाबारी से हाहाकार मचा हुआ है। ताजा हमला खान यूनिस में हुआ है। बताया जा रहा है कि ड्रोन से घरों पर बम गिराए गए हैं। इस हमले में 23 फिलिस्तीनी मारे गए और कई घायल हो गए। 'अल जज़ीरा' की रिपोर्ट के मुताबिक, हमले में दर्जनों घर तबाह हो गए हैं। बमबारी में नासिर और अल-अमल अस्पतालों को भी नुकसान पहुंचा है।

Published: 17 Jan 2024, 2:11 PM IST

इजरायली हमले से गाजा में हालात भयावह

'अल जज़ीरा' ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि दक्षिणी गाजा के खान यूनिस में इजरायली गोलाबारी और बुलडोजर चलाने की वजह से बड़ी संख्या में घरों को नुकसान पहुंचा है। रिपोर्ट में आगे कहा गया, साझा किए गए एक वीडियो में खान यूनिस में कब्रिस्तान के अंदर बुलडोजर दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में गोलीबारी और धमाके की आवाजें सुनाई दे रही हैं। साथ ही इजरायली वाहनों की आवाजाही भी देखी गई। एक प्रत्यक्षदर्शी ने 'अल जज़ीरा' को बताया, "शाम 7 बजे हमारे यहां गोले गिरे। अचानक हुए हमले में हम अपने घर नहीं छोड़ सके।" रात 1 बजे, इज़रायली वाहन आवासीय पड़ोस में घुस गए और इस दौरान हमारे साथ मारपीट भी की गई।"

इजरायली हमले के बीच गाजा में हालात और भयावह हो गए हैं। लोगों को खाने-पीने काफी दिक्कत हो रही है। गाजा में राशन की भारी किल्लत है। रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा में हर एक व्यक्ति भूखा है, क्योंकि इजरायल लगातार बमबारी कर रहा है, घेराबंदी कर रहा है। इजरायल पर गाजा में सहायता रोकने का भी आरोप लग रहा है।

Published: 17 Jan 2024, 2:11 PM IST

कतर ने दी एक समझौते की जानकारी

गाजा में बिगड़े हालात के बीच कतर ने कहा कि उसने गाजा में बंद इजरायली बंदियों को दवा मुहैया कराने के बदले में गाजा में दवाएं और अन्य सहायता पहुंचाने के लिए एक समझौता किया है। व्हाइट हाउस के मुताबिक, अमेरिका, दोहा में बंदियों को लेकर हुई गंभीर बातचीत में शामिल रहा। हालांकि इस समझौते को लेकर हमास और इजरायल की तरफ से फिलहाल कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Published: 17 Jan 2024, 2:11 PM IST

जंग में अब तक 24,285 फिलिस्तीनी मारे गए

रिपोर्ट के मुताबिक, 7 अक्टूबर से गाजा पर इजरायली हमलों में अब तक कम से कम 24,285 लोग मारे गए हैं और 61,154 से ज्यादा घायल हुए हैं। 7 अक्टूबर को हमास के हमले में इजरायल में मरने वालों की संशोधित संख्या 1,139 बताई गई है।

Published: 17 Jan 2024, 2:11 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Jan 2024, 2:11 PM IST