दुनिया

Israel Hamas War: हिजबुल्लाह की इजरायल और अमेरिका को चेतावनी, कहा- अगर गाजा पर ऐसे ही जारी रहे हमले तो...

नसरल्ला ने संयुक्त राज्य अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा कि हमने अपने युद्ध बेड़े के साथ आपके द्वारा की जाने वाली किसी भी कार्रवाई के लिए उचित प्रतिक्रिया तैयार की है।

हिजबुल्लाह की इजरायल और अमेरिका को चेतावनी।
हिजबुल्लाह की इजरायल और अमेरिका को चेतावनी। 

इजरायल और हमास में जंग जारी है। इस बीच हिजबुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह ने चेतावनी दी है कि गाजा संघर्ष जारी रहने पर लेबनान की दक्षिणी सीमा पर इजरायल के साथ टकराव आगे बढ़ेगा। इजराइल-हमास संघर्ष और इजराइल-हिजबुल्लाह टकराव के बाद से अपने पहले टेलीविजन भाषण में, नसरल्लाह ने अपने दर्शकों से कहा, "लेबनान के मोर्चे पर युद्ध का बढ़ना और विकास दो मूलभूत कारकों पर निर्भर करता है, गाजा में होने वाली घटनाएं और समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान के प्रति इजराइल का आचरण।”

उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि हमारे दक्षिणी मोर्चे पर सभी विकल्प खुले हैं। हम किसी भी समय इन विकल्पों का सहारा ले सकते हैं। नसरल्ला ने कहा कि अमेरिकी हवाई हमलों के खतरे ने कभी भी प्रतिरोध के दृढ़ संकल्प या स्थिति को प्रभावित नहीं किया है। उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा कि हमने अपने युद्ध बेड़े के साथ आपके द्वारा की जाने वाली किसी भी कार्रवाई के लिए उचित प्रतिक्रिया तैयार की है।

नसरल्लाह ने कहा कि इजराइल के साथ हिजबुल्लाह के टकराव ने गाजा पर हमले के लिए तैयार इजरायली बलों को विचलित कर दिया है।

Published: undefined

इजरायल-हमास जंग से जुड़े ताजा अपडेट

  • इजरायल ने गाजा में कम से कम तीन अस्पतालों के पास बमबारी की है। गाजा शहर में अल-शिफा अस्पताल के पास एक चिकित्सा काफिले पर हुए हमले में 15 लोग मारे गए और 16 अन्य घायल हो गए।

  • गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सफतावी के पास एक स्कूल पर इजरयली लड़ाकू विमानों ने बमबारी की। स्कूल में लोगों ने शरण ले रखा था। बमबारी में कम से कम 20 लोग मारे गए।

  • गाजा के तटीय सड़क के किनारे दक्षिण की ओर भागते समय मारे गए कम से कम 14 फिलिस्तीनियों में बच्चे भी शामिल हैं।

  • हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्ला ने कहा कि इजराइल एक ऐसे लक्ष्य का पीछा कर रहा है जिसे वह हासिल नहीं कर सकता। युद्ध की शुरुआत के बाद उन्होंने अपना पहला सार्वजनिक भाषण दिया था।

  • 7 अक्टूबर से गाजा पर इजरायली हमलों में अब तक 9,227 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। इजरायल में 1,400 से अधिक लोग मारे गए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined