दुनिया

Israel Hamas War: हमास ने दो इजरायली महिला बंधकों को किया रिहा, इससे पहले दो अमेरिकी नागरिकों को किया था आजाद

हमास के प्रवक्ता अबू ओबैदा ने एक बयान में कहा कि हमने मानवीय और स्वास्थ्य कारणों से दो बुजुर्ग इजराइली महिलाओं को रिहा करने का फैसला किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

इजरायल और हमास में जंग जारी है। युद्ध के बीच हमास ने दो बुजुर्ग इजराइली महिलाओं को रिहा कर दिया है, जिन्हें 7 अक्टूबर को हुए हमलों के दौरान हमास के लड़ाकों ने बंधक बना लिया था।

इजराइली सैन्य प्रवक्ता ने एक बयान में रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति (आईसीआरसी) को दो महिलाओं की रिहाई की पुष्टि की, उनकी पहचान नुरिट कूपर (80) और योचेवेद लिफशिट्ज़ (85) के रूप में की गई है। इससे पहले हमास ने दो अमेरिकी नागरिकों को रिहा किया था।

Published: undefined

आईसीआरसी उन्हें राफा सीमा पर ले गई, जहां उन्हें इजराइली अधिकारियों को सौंप दिया गया। हमास के प्रवक्ता अबू ओबैदा ने एक बयान में कहा, "हमने मानवीय और स्वास्थ्य कारणों से उन्हें रिहा करने का फैसला किया है।

उन्होंने दावा किया कि उन्होंने इजराइल द्वारा सहमत प्रक्रियाओं के आठ से अधिक उल्लंघनों के बावजूद बंधकों को रिहा कर दिया। दोनों महिलाओं के पति अभी भी हमास के कब्जे में हैं। बंधकों की रिहाई के लिए कतर और मिस्र संबंधित पक्षों को बातचीत की मेज पर लाने के लिए प्रयासरत हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined