दुनिया

Israel Hamas War: जंग के बीच वेस्ट बैंक में इजरायलियों के साथ झड़प में 14 फिलिस्तीनियों की मौत

शिन्हुआ समाचार एजेंसी के मुताबिक, हमास और इजराइल के बीच हिंसा के नए दौर के 7वें दिन नब्लस, तुल्कर्म, हेब्रोन और अन्य वेस्ट बैंक शहरों में झड़पें हुईं। मंत्रालय ने कहा कि तुल्कर्म शहर में कम से कम पांच फिलीस्तीनी मारे गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

इजरायल और हमास के बीच भीषण जंग जारी है। इस बीच रामल्ला स्थित फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि वेस्ट बैंक में इजरायलियों के साथ झड़पों में कम से कम 14 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने शुक्रवार को शिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि फिलिस्तीनी इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन (हमास) और इजराइल के बीच हिंसा के नए दौर के 7वें दिन नब्लस, तुल्कर्म, हेब्रोन और अन्य वेस्ट बैंक शहरों में झड़पें हुईं। मंत्रालय ने कहा कि तुल्कर्म शहर में कम से कम पांच फिलीस्तीनी मारे गए।

Published: undefined

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली मीडिया ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने तुल्कर्म के पास वेस्ट बैंक सुरक्षा घेरा तोड़ने की कोशिश कर रहे चार फिलिस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी। इस बीच गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने और गाजा में चल रहे इजरायली सैन्य अभियान की निंदा करने के लिए वेस्ट बैंक के शहरों में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए।

Published: undefined

मंत्रालय ने कहा कि 7 अक्टूबर से लेकर अब तक वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों ने 44 फिलिस्तीनियों को मार डाला है। मंत्रालय के अनुसार, गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक पर इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या 1,843 हो गई है, जबकि 6,638 अन्य घायल हुए हैं। इजरायली मीडिया ने सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को बताया कि 7 अक्टूबर से अब तक इजरायली मृतकों की संख्या 1,300 तक पहुंच गई है, जबकि लगभग 3,400 घायल हुए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined