दुनिया

इजरायल: प्रधानमंत्री नेतन्याहू, रक्षा मंत्री से मिलना चाहता है में बंधकों और लापता लोगों का परिवार

बयान में यह भी कहा गया कि इज़रायली परिवार अपने प्रियजनों के भाग्य को लेकर चिंतित है और इज़रायली युद्ध कैबिनेट से स्पष्टीकरण की प्रतीक्षा कर रहे थे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

इजरायली सेना के गाजा में जमीनी हमले शुरू करने के बीच बंधकों तथा लापता लोगों के परिवारों के मंच ने शनिवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और रक्षा मंत्री योव गैलेंट से मिलने की मांग की।

फोरम ने एक बयान में कहा, "परिवारों ने बड़ी चिंता में एक रात बिताई। यह रात सभी रातों में से सबसे भयानक थी। (गाजा) पट्टी में प्रमुख आईडीएफ ऑपरेशन की पृष्ठभूमि में यह एक लंबी और नींद उड़ाने वाली रात थी। वहां रखे गए बंधकों के भाग्य के बारे में पूरी तरह अनिश्चितता है जिन पर भारी बमबारी भी हुई थी।''

Published: undefined

इसमें कहा गया है, "चिंता, हताशा और विशेष रूप से भारी गुस्सा है कि युद्ध मंत्रिमंडल में से किसी ने भी बंधकों के परिवारों से मिलकर यह समझाने की जहमत नहीं उठाई कि क्या जमीनी कार्रवाई से गाजा में 229 बंधकों की की जान को खतरा हो सकता है।"

Published: undefined

बयान में यह भी कहा गया कि इज़रायली परिवार अपने प्रियजनों के भाग्य को लेकर चिंतित है और इज़रायली युद्ध कैबिनेट से स्पष्टीकरण की प्रतीक्षा कर रहे थे। मंच के सदस्यों ने रक्षा मंत्री गैलेंट और युद्ध कैबिनेट के सदस्यों से तुरंत उनसे मिलने का भी आह्वान किया।

Published: undefined

यह मंच फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास की हिरासत से अपने प्रियजनों और करीबी लोगों की रिहाई के लिए समर्थन बढ़ाने के लिए विश्व नेताओं से मुलाकात कर रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined