दुनिया

फिलिस्तीनियों के समर्थन में उतरे ईरान के राष्ट्रपति, इजरायल के खिलाफ संयुक्त मोर्चा बनाने का किया आह्वान

पिछले हफ्ते अल अक्सा मस्जिद में फिलिस्तीनियों पर इजरायली बल ने हमला कर दिया था। इस झड़प में कुछ फिलस्तीनियों की मौत हो गई थी। इसके जवाब में दक्षिणी लेबनान और गाजा के विद्रोहियों ने इजरायल पर रॉकेट दागे थे, जिसके जवाब में उसने भीषण हवाई हमले शुरू कर दिए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

फिलिस्तीन पर इजरायल के ताजा हवाई हमलों के बीच ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने फिलिस्तीनियों के समर्थन में बड़ा बयान दिया है। रायसी ने मुस्लिम देशों से इजरायल के खिलाफ फिलिस्तीनियों के समर्थन में एक एकजुट और सुसंगत मोर्चा बनाने का आह्वान किया है।

Published: undefined

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने ईरानी राष्ट्रपति के कार्यालय की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि अल्जीरिया के राष्ट्रपति अब्देलमदजीद तेब्बौने के साथ फोन पर वार्ता में रायसी ने कहा कि क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों, विशेष रूप से फिलिस्तीन मुद्दे और फिलिस्तीनियों के अधिकारों की सुरक्षा पर ईरान और अल्जीरिया साझा रुख साझा करते हैं।

Published: undefined

अल्जीरियाई राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि फिलिस्तीन मुस्लिम राज्यों के बीच सहयोग के माध्यम से इजराइलियों से मुक्त हो जाएगा। फोन पर यह बातचीत पिछले हफ्ते लेबनान और गाजा पट्टी के फिलिस्तीनी एन्क्लेव के साथ इजरायल की सीमाओं पर तनाव बढ़ने के बाद हुई।

Published: undefined

बता दें कि पिछले हफ्ते पूर्वी येरुशेलम में पवित्र अल अक्सा मस्जिद परिसर में रमजान की तरावीह की नमाज के लिए एकत्र हुए फिलिस्तीनियों पर इजरायली पुलिस ने हमला कर दिया था, जिसके बाद हुई झड़प में कुछ फिलस्तीनियों की मौत हो गई थी और कई घायल हुए थे। इसके जवाब में दक्षिणी लेबनान और गाजा के विद्रोहियों ने इजरायल पर रॉकेट दागे थे, जिसे विफल करते हुए इजरायल ने भीषण हवाई हमले कर भारी तबाही मचाई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined