दुनिया

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान फिर होंगे गिरफ्तार? पाक चुनाव आयोग ने दिया बड़ा आदेश, बढ़ेंगी मुश्किलें

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा कि इमरान खान 16 जनवरी और 2 मार्च को नोटिस और जमानती गिरफ्तारी नोटिस जारी करने के बाद भी ईसीपी के सामने पेश नहीं हुए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ने वाली हैं। सवाल यह है कि क्या इमरान खान फिर गिरफ्तार होंगे? यह सवाल इस लिए पूछा जा रहा है क्योंकि पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ अवमानना के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया है। आयोग ने इमरान खान को आज पेश होने के लिए कहा है। आयोग ने यह भी कहा है कि अगर इमरान पेश नहीं होते हैं तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सामने लाए।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि लगातार नोटिस के बावजूद इमरान खान चुनाव आयोग के सामने पेश नहीं हो रहे हैं। आयोग ने आदेश में कहा कि इमरान खान 16 जनवरी और 2 मार्च को नोटिस और जमानती गिरफ्तारी नोटिस जारी करने के बाद भी पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) के सामने पेश नहीं हुए। आयोग चुनाव अधिनियम, 2017 की धारा 4 (2) और अधिनियम और नियमों के तहत निहित शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए इमरान खान की गिरफ्तारी का गैर-जमानती वारंट जारी किया है।

Published: undefined

इस्लामाबाद के आईजी को चुनाव आयोग ने आदेश दिया है कि अगर इमरान खान पेश नहीं होते हैं तो उन्हें गिरफ्तार किया जाए और पेश किया जाए। ईसीपी सुनवाई से इमरान खान की लगातार गैरहाजिरी से नाराज है। चुनाव आयोग के सदस्य निसार दुर्रानी की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय पीठ ने 11 जुलाई को पिछली सुनवाई में उमर को राहत देने के साथ इमरान खान और चौधरी के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। साथ ही पीठ ने सुनवाई के लिए 25 जुलाई की तारीख तय की थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined