दुनिया

फिलीपींस में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान गोलीबारी, 3 लोगों की मौत, कई के घायल होने की खबर

सेना ने बताया कि दो वैन में सवार हमलावरों ने बुलुआन शहर में मतदान प्रक्रिया में मदद कर रहे शांति सैनिकों पर सुबह करीब 7.25 बजे गोलियां चलाई। सेना के अनुसार, पीड़ित शहर में मेयर के लिए चुनाव लड़ रहे एक स्थानीय राजनेता के समर्थक थे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

फिलीपींस में राष्ट्रपति के चुनाव के लिए जारी मतदान के बीच सोमवार को मागुइंदानाओ शहर में एक मतदान केंद्र के पास गोलीबारी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। चुनाव आयोग ने बेसिलन प्रांत के सुमिसिप शहर में भी सुबह एक गोलीबारी की घटना की सूचना दी। चुनाव आयोग ने कहा कि हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है।

Published: undefined

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सेना ने कहा कि दो वैन में सवार हमलावरों ने बुलुआन शहर में मतदान प्रक्रिया में मदद कर रहे शांति सैनिकों पर सुबह करीब 7.25 बजे गोलियां चलाई। सेना के अनुसार, पीड़ित शहर में मेयर के लिए चुनाव लड़ रहे एक स्थानीय राजनेता के समर्थक थे।

Published: undefined

इससे पहले सोमवार को पुलिस ने बताया कि चुनाव की पूर्व संध्या पर रविवार रात मगुइंदानाओ शहर में ग्रेनेड विस्फोट में कम से कम आठ लोग घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि धमाका दातू अनसे शहर में हुआ, जबकि दूसरा धमाका शरीफ अगुआक शहर के पास हुआ। किसी भी समूह ने विस्फोटों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Published: undefined

पुलिस 'हॉट स्पॉट' के रूप में चिह्न्ति क्षेत्रों में हमलों की जांच कर रही है। अधिकारियों ने कहा कि इन इलाकों में हुई हिंसा से मतदान प्रक्रिया बाधित नहीं हुई। 65.7 मिलियन से अधिक फिलिपींस के निवासी सोमवार को एक नए राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, 12 सीनेटरों, प्रतिनिधि सभा के 300 से अधिक सदस्यों और 17,000 से अधिक स्थानीय अधिकारियों का चुनाव करने के लिए मतदान करने के पात्र हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined