दुनिया

इजरायल की ताजा बमबारी से गाजा में कोहराम! बच्चों-महिलाओं समेत 33 लोग मारे गए, गाजा में मृतकों की संख्या 7 हजार के पार

इजरायल और हमास में इस महीने की 7 तारीख को जंग शुरू होने के बाद गाजा में मरने वालों की संख्या 7 हजार के पार पहुंच गई है। मरने वालों में करीब 3 हजार बच्चे भी शामिल हैं। इसके इसके अलावा करीब 18,500 लोग घायल हुए हैं।

इजरायल-हमस जंग के बीच गाजा में मरने वालों की संख्या 7 हजार के पार।
इजरायल-हमस जंग के बीच गाजा में मरने वालों की संख्या 7 हजार के पार। Getty Images

इजरायल और हमास के बीच जंग का आज 20वां दिन है। बीती रात इजरायल ने गाजा पट्टी में ताबड़तोड़ बमबारी की है। इस बमबारी में 33 फिलिस्तीनी मारे गए और कई घायल हो गए। इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसके हवाई हमले में तीन हमास ऑपरेटिव मारे गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल की ओर से गाजा में रातभर की गई बमबारी में मारे गए लोगों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे शामल हैं।

गाजा शहर के दक्षिण-पूर्व में अल-जायटौन पड़ोस में अल-नादिम परिवार के चार मंजिला मकान पर इजरायली हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए। नुसीरात शरणार्थी शिविर में अल-हूर परिवार के आवास पर दो इजरायली हवाई हमलों में आठ अन्य लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए।

Published: 27 Oct 2023, 9:08 AM IST

वहीं, दक्षिणी गाजा में, खान यूनिस शरणार्थी शिविर में सात्री परिवार के घर पर लड़ाकू विमान द्वारा बमबारी की गई बमबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। राफा में हमायदा परिवार के घर पर हुई इजरायली बमबारी में एक बच्चे और पांच महिलाओं समेत 12 लोगों की जान चली गई।

इजरायल और हमास में इस महीने की 7 तारीख को जंग शुरू होने के बाद गाजा में मरने वालों की संख्या 7 हजार के पार पहुंच गई है। मरने वालों में करीब 3 हजार बच्चे भी शामिल हैं। इसके इसके अलावा करीब 18,500 लोग घायल हुए हैं, और करीब 2 हजार लोग अभी भी मलबे के नीचे दे हुए हैं।

Published: 27 Oct 2023, 9:08 AM IST

जंग से जुड़े अहम अपडेट

  • फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी WAFA के अनुसार, गाजा में बीती रात हुए इजरायली हमलों में दो दर्जन से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं, और कई अन्य घायल हुए हैं।

  • इजरायली सेना के मुताबिक, हवाई हमले में तीन हमास आपरेटिव मारे गए हैं।

  • रेड क्रिसेंट के मुताबिक, आपातकालीन कर्मियों ने एक दिन से अधिक समय तक मलबे में दबी रहने के बाद 11 साल की एक लड़की को बचाया है।

  • पत्रकारों की सुरक्षा करने वाली समिति के मुताबिक, इजराइल-गाजा युद्ध में कम से कम 27 मीडियाकर्मी मारे गए हैं, जिनमें 22 फिलिस्तीनी, चार इजराइली और एक लेबनानी शामिल हैं।

  • हमास के राजनीतिक ब्यूरो के प्रमुख, इस्माइल हानियेह ने एक टेलीविजन संबोधन में चेतावनी दी कि गाजा के खिलाफ जारी इजरायली आक्रामकता पूरे क्षेत्र को अस्थिर कर देगी।

  • संयुक्त राष्ट्र सहायता प्रमुख मार्टिन ग्रिफिथ्स ने कहा कि गाजा में न्यूनतम मानवीय जरूरतों तक पहुंचने में दुनिया विफल हो रही है।

  • अमेरिकी कर्मियों पर हमलों में वृद्धि की पुष्टि के बाद अमेरिका ने मध्य पूर्व में 900 अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया है।

Published: 27 Oct 2023, 9:08 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Oct 2023, 9:08 AM IST