दुनिया

गाजा पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 33 फिलिस्तीनी मारे गए, मलबे में कई लोगों के फंसे होने की भी खबर: हमास

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने मीडिया कार्यालय द्वारा जारी एक बयान का हवाला देते हुए बताया, ''मारे गए लोगों में 21 महिलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा, मलबे और इमारतों के नीचे कई लोगों के फंसे होने की भी खबर है, जिसके चलते कुल मौतों की संख्या 50 तक पहुंच सकती है।

फोटो: ians
फोटो: ians ians

उत्तरी गाजा पट्टी में जबालिया शिविर पर शुक्रवार शाम को इजरायली हवाई हमले में कम से कम 33 फिलिस्तीनी मारे गए।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने मीडिया कार्यालय द्वारा जारी एक बयान का हवाला देते हुए बताया, ''मारे गए लोगों में 21 महिलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा, मलबे और इमारतों के नीचे कई लोगों के फंसे होने की भी खबर है, जिसके चलते कुल मौतों की संख्या 50 तक पहुंच सकती है। बमबारी में 85 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हैं।''

Published: undefined

इसमें कहा गया है कि इजरायली सेना ने जबालिया शिविर में कई घरों पर बमबारी की। इजरायली सेना ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

इजरायल 7 अक्टूबर 2023 को दक्षिणी इजरायली सीमा पर हमास के उत्पात का जवाब देने के लिए गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर आक्रमण कर रहा है, जिसमें लगभग 1,200 लोग मारे गए थे और लगभग 250 को बंधक बना लिया गया था।

गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी में चल रहे इजरायली हमलों में फिलिस्तीनी मृतकों की संख्या बढ़कर 42,500 हो गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined