देश

आपके झूठे वादों के खिलाफ वोट डालते हुए लोगों ने कहा- "तुमसे ना हो पायेगा", खड़गे ने PM मोदी को दिया करारा जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस को परजीवी कहने को लेकर भी करारा जवाब दिया। उन्होंने कह कि आपने किसानों को भी यही कहा था, लेकिन उनके विरोध के आगे आपको झुकना पड़ा था और 3 किसान-विरोधी काले क़ानून वापिस लेने पड़े थे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को दिया करारा जवाब
कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को दिया करारा जवाब फोटोः IANS

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राष्ट्रपति अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी द्वारा लगाए आरोप का जोरदार जवाब दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि किसान के आय दोगुना करने, सलाना दो करोड़ नौकरी देने और सबका साथ, सबका विकास जैसे वादे आपसे पूरे होंगे। आपने देश की जनता से झूठे वादे किए और यह देश की जनता जानती है और अब देश के मतदाता भी आपसे कह रहे हैं कि, “तुमसे ना हो पाएगा।“

खड़गे ने पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस को परजीवी कहने को लेकर भी करारा जवाब दिया। उन्होंने कह कि आपने किसानों को भी यही कहा था, लेकिन उनके विरोध के आगे आपको झुकना पड़ा था और 3 किसान-विरोधी काले क़ानून वापिस लेने पड़े थे।

Published: undefined

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने एक्स हैडंल पोस्ट में लिखा, “मोदी जी आप कांग्रेस को "परजीवी (Parasite)" की संज्ञा दे रहे हैं। 8 फ़रवरी 2021 को आपने संसद में पूरे देश का पेट भरने वाले किसानों को भी यही शब्द "परजीवी (Parasite)" कहा था। आपने किसानों के अपने अधिकारों के लिए साल भर के संघर्ष को गाली दी थी। उसके आगे आपकी तानाशाह सरकार को झुकना पड़ा था और 3 किसान-विरोधी काले क़ानून वापिस लेने पड़े थे।“  

उन्होंने आगे लिखा, “आज आपने उसी शब्द का इस्तेमाल कांग्रेस पार्टी के लिए किया है, ये कांग्रेस पार्टी के लिए गाली नहीं है। अन्नदाताओं के साथ राष्ट्रनिर्माण में क़ुर्बान हो जाना हमारे लिए गर्व की बात है। कांग्रेस के अनेकों नेताओं ने इस देश के लिए अनगिनत कुर्बानियां दी हैं। हमारे नेताओं ने इस देश को अपने ख़ून-पसीनें से बनाया है।“

“हमें गौरव और गर्व है कि हमारी सेनाओं ने अदम्य साहस वीरता का परिचय देते हुए 1947, 1965, 1971 में पाकिस्तान को और नाथू ला और चो ला जंग में 1967 में चीन को पराजित किया है। और आप कांग्रेस पर सेना के मनोबल को कम करने का झूठा, बेबुनियाद और भद्दा इलज़ाम लगा रहें हैं?”

“कांग्रेस इस देश के किसानों और जवानों के साथ है और रहेगी, आप अपनी तानाशाही से इस देश की मज़बूत विरासत को हिला नहीं सकते। कांग्रेस ने पंडित नेहरू, बाबासाहेव डॉ अंबेडकर और सरदार पटेल सहित बेहद सम्मानित महान विभूतियों के साथ मिलकर देश का संविधान रचा है। इस देश में लोकतंत्र के मूल्यों को बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी भाजपा से हर गाली खाने को तैयार है। हमारे नेताओं की शालीनता, उनका संविधान और संस्थाओं के प्रति जो सम्मान है, उसे हमारी कमज़ोरी ना समझा जाए। गाँधी जी का दिखाया गया सत्य और अहिंसा का पाठ ही हमारी रगों में दौड़ता है।“

Published: undefined

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी के “तुमसे ना हो पाएगा” वाले बयान पर भी पलटवार किया। उन्होंने अपने एक और पोस्ट में लिखा, “2 घंटे 24 मिनट के अपने भाषण में आपने "तुमसे ना हो पायेगा" का जिस तरह से ज़िक्र किया, वही बात 140 करोड़ भारतियों ने इस चुनाव में आपकी सरकार से कही थी।“

 उन्होंने आगे लिखा:-

  • अन्नदाता किसानों ने आपके "आय को दोगुना" करने वाले झूठे वादों के ख़िलाफ़ वोट डालते हुए कहा — "तुमसे ना हो पायेगा"

  • दर-दर भटकते करोड़ों युवाओं ने आपके "सालाना दो करोड़ नौकरियाँ" देने के दावों के ख़िलाफ़ वोट डालते हुए कहा — "तुमसे ना हो पायेगा"

  • इस देश के दलित, आदिवासी, पिछड़े, अल्पसंख्यक व ग़रीब वर्ग ने आपके "सबका साथ, सबका विकास" के नारे के ख़िलाफ़ वोट डालते हुए कहा — "तुमसे ना हो पायेगा"

  • निरंतर हिंसा, दमन और चरित्र हनन से त्रस्त देश की हर पीड़ित महिला ने आपके "बेटी बचाओ" के विज्ञापनी शोर के ख़िलाफ़ वोट डालते हुए कहा — "तुमसे ना हो पायेगा"

  • देश के हर निम्न व मध्यम वर्ग के परिवार के हर सदस्य ने आपके "अच्छे दिन" के जुमले के ख़िलाफ़ वोट डालते हुए कहा — "तुमसे ना हो पायेगा"

  • तंग और तबाह हुए लाखों छोटे व्यापारियों ने आपके "अर्थव्यवस्था $5 Trillion" वाले पतंगबाज़ी के ख़िलाफ़ वोट डालते हुए कहा — "तुमसे ना हो पायेगा"

Published: undefined

उन्हों अंत में लिखा, "देश का अपमान तो मोदी जी आपने किया है।  जनता की भावना को समझिये, तानाशाही छोड़िये!"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined