देश

जब सदन में सोनिया गांधी ने सीधे प्रधानमंत्री मोदी से कहा, मणिपुर पर तो सदन में चर्चा होनी ही चाहिए...

कांग्रेस संसद ने बताया कि पीएम मोदी ने उनसे मुलाकात की तो सोनिया गांधी ने पीएम से कहा कि हम सदन के अंदर मणिपुर पर चर्चा चाहते हैं। मुझे लगता है कि पीएम को सोनिया गांधी से ऐसे सवाल की उम्मीद नहीं थी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

मणिपुर की घटना से पूरे देश में गुस्सा है। वीभत्स वीडियो ने लोगों के आक्रोश को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है। इस वीडियो पर हर कोई प्रतिक्रिया दे रहा है। चाहें वो राजनीति से जुड़े हुए लोग हों, आम जनता हो या फिल्म सितारे। कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष इस घटना को लेकर केंद्र और राज्य सरकार पर हमलावर है। मणिपुर में इतने दिनों से जारी हिंसा पर काबू नहीं पाने को लेकर दोनों सरकार से सवाल किए जा रहे हैं।  

Published: undefined

संसद सत्र में भी इस घटना पर हंगामा होता रहा। वहीं पीएम मोदी जब लोकसभा में पहुंचे तो कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मिलने गए और उनसे बातचीत की। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने उनकी मुलाकात और बात के बारे में बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सदन में मणिपुर की स्थिति पर चर्चा करने का आग्रह किया। गांधी ने मानसून सत्र के पहले दिन लोकसभा में प्रधानमंत्री के साथ अपनी संक्षिप्त बातचीत के दौरान यह मांग की।

Published: undefined

कांग्रेस संसद ने बताया कि पीएम मोदी ने उनसे मुलाकात की तो सोनिया गांधी ने पीएम से कहा कि हम सदन के अंदर मणिपुर पर चर्चा चाहते हैं। मुझे लगता है कि पीएम को सोनिया गांधी से ऐसे सवाल की उम्मीद नहीं थी। इसलिए, वह अचंभित हो गए और कहा, “ठीक है, मैं देखूंगा।” उन्होंने जोर देकर कहा कि चर्चा होनी चाहिए। रंजन ने कहा कि इस तरह से सोनिया गांधी ने पूरे विपक्ष की मांग को सीधे प्रधानमंत्री से मांग कर दी।

Published: undefined

 बता दें कि मणिपुर मामले को लेकर गुरुवार को लोकसभा और राज्यसभा दोनों में हंगामा हुआ। विपक्ष इस मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की मांग कर रहा है। हंगामे के बाद दोनों सदनों की कार्यवाई कल (शुक्रवार) तक के लिए स्थगित कर दी गईय़

Published: undefined

इधर मणिपुर पुलिस ने दावा किया है कि मुख्य आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह घटना 4 मई की बताई जा रही है। लेकिन वीडियो के बुधवार को सोशल मीडिया पर आने के बाद मणिपुर समेत पूरे देश में तनाव का माहौल हो गया। मणिपुर में तीन मई से जातीय हिंसा जारी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined