देश

यमुना एक्सप्रेसवे पर 1 अक्टूबर से सफर करना पड़ेगा महंगा, टोल बढ़ाने के प्रस्ताव पर मुहर

यमुना एक्सप्रेसवे एनसीआर से सीधे मथुरा, आगरा और आगे जाने वाले लखनऊ एक्सप्रेसवे से जुड़ता है। इस पर वाहनों का अत्यधिक दबाव बना रहता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

यमुना प्राधिकरण की गुरुवार को हुई बोर्ड बैठक में एक अहम फैसला लिया गया। इससे आम जनता की जेब पर भार बढ़ने जा रहा है। इस बोर्ड बैठक में यमुना एक्सप्रेसवे पर टोल रेट को बढ़ाए जाने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई है। इसके बाद 1 अक्टूबर से नई दरें लागू कर दी जाएगी। यमुना एक्सप्रेसवे से रोजाना लगभग 35,000 वाहन गुजरते हैं।

Published: undefined

जानकारी के मुताबिक नई बढ़ी दरों में दुपहिया, थ्री-व्हीलर और रजिस्टर्ड ट्रैक्टर के लिए 247.50 रुपए वसूले जाएंगे। वहीं, कार, जीप, वैन और हल्के वाहन के लिए 486.75 रुपए एवं बस-ट्रक से 1,542.75 रुपए वसूल किए जाएंगे।

Published: undefined

यमुना एक्सप्रेसवे एनसीआर से सीधे मथुरा, आगरा और आगे जाने वाले लखनऊ एक्सप्रेसवे से जुड़ता है। इस पर वाहनों का अत्यधिक दबाव बना रहता है। 165 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेसवे पर तीन टोल पड़ते हैं, जो नोएडा के जेवर, मथुरा और आगरा में हैं।

Published: undefined

यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह ने बताया कि पिछले दो साल से लगातार टोल प्रशासन की तरफ से दरों को बढ़ाने की मांग की जा रही थी। लेकिन, हर बार बोर्ड बैठक में प्रस्ताव को खारिज कर दिया जा रहा था। इस बार फिर बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव को रखने के लिए पत्र भेजा गया था। इस बार इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई है। बढ़ी हुई दरें 1 अक्टूबर से लागू की जाएगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined