देश

ये चुनाव लोकतंत्र की अग्नि परीक्षा, बीजेपी जीती तो वोट का अधिकार भी नहीं मिलेगा: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी 2024 लोकसभा चुनाव के बाद जनता को वोट का अधिकार भी नहीं मिलने देगी इसलिए आज से ही सभी को प्रचार में जुट जाना है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव में पूरी तैयारी से जुटने का आह्वान करते हुए कहा कि इस चुनाव से भारत का भविष्य तय होगा।

अखिलेश ने कहा कि हमें पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों (पीडीए) के जरिये भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराना है।

Published: undefined

अखिलेश ने शनिवार को यहां सपा के प्रदेश मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग (ईसी) ने लोकसभा चुनाव की घोषणा कर दी है और इस चुनाव में भारत का भविष्य तय होना है।

सपा मुख्यालय से जारी एक बयान के अनुसार, अखिलेश ने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र की अग्नि परीक्षा है, इसलिए आज से ही सभी को चुनाव प्रचार में जुट जाना है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि बीजेपी 2024 लोकसभा चुनाव के बाद जनता को वोट का अधिकार भी नहीं मिलने देगी इसलिए आज से ही सभी को प्रचार में जुट जाना है।

सपा प्रमुख ने दावा किया कि ''जनता बीजेपी को हराकर लोकतंत्र को बचाने के लिए तैयार है। हमें पीडीए के माध्यम से बीजेपी को हराना है।''

अखिलेश ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में अपराध और भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी सरकार में सबसे ज्यादा घोटाले और घपले हुए हैं। इतना ही नहीं लोगों को फर्जी मामलों में फंसाने और विपक्षी नेताओं को बदनाम करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), आयकर जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

Published: undefined

उन्होंने यह भी दावा किया कि समाजवादी सरकार में जो विकास कार्य हुआ था उसी को अपना बताकर या नाम बदल कर मौजूदा सरकार अपनी वाहवाही कर रही है।

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी फूट डालो और राज करो अंग्रेजों वाली नीति के तहत समाज में नफरत फैलाने और बांटने का काम कर रही है।

Published: undefined

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि बीजेपी का एजेंडा साम्प्रदायिकता फैलाना है। अब जनता सब जानने लगी है। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सबसे कायर पार्टी है और जनाक्रोश से डरी हुई है इसलिए बीजेपी सत्ता के लिए सभी मर्यादाएं तोड़ रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है।

पीटीआई के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined