देश

महाराष्ट्र में बदलाव होगा, महाविकास अघाड़ी की सरकार बनेगी: दीपक बैज

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि महाराष्ट्र में बदलाव होगा। महाराष्ट्र की जनता गठबंधन महाविकास अघाड़ी की सरकार वहां बनाएगी।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने सोमवार को आईएएनएस से बातचीत की। उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस द्वारा दिए गए बयान, जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, बंगाल में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान सहित अन्य मुद्दों पर प्रतिक्रिया दी। 

Published: undefined

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बयान दिया था कि बीजेपी महाराष्ट्र में अपने दम पर सरकार नहीं बना सकती है। लेकिन, चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरेगी। छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष ने इस पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में बदलाव होगा। महाराष्ट्र की जनता गठबंधन महाविकास अघाड़ी की सरकार वहां बनाएगी। बीजेपी की सरकार वहां पर पूर्ण रूप से विफल हो चुकी है। इनकी सरकार अब महाराष्ट्र में नहीं आएगी।

Published: undefined

जम्मू-कश्मीर में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा सेना पर गोलीबारी के मामले पर उन्होंने कहा आतंकवाद को लेकर केंद्र सरकार के दावे थे कि इसे खत्म कर दिया गया है। आर्टिकल 370 खत्म कर दिया। लेकिन, आतंकवादी घटनाएं क्यों नहीं रूकी। केंद्र सरकार को जवाब देना चाहिए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल में कहा है कि साल 2026 में बीजेपी की सरकार बनेगी। इस पर जब उनसे प्रतिक्रिया मांगी गई तो दीपक बैज ने कहा, बंगाल में बीजेपी की फूट डालो और राज करो वाली राजनीति  नहीं चलेगी। बंगाल की जनता काफी समझदार है।

Published: undefined

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मोतियाबिंद ऑपरेशन वाले मामले में हुई लापरवाही पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा, वहां की जनता के साथ खिलवाड़ हुआ है। मैं समझता हूं कि सरकार छत्तीसगढ़ की आम जनता के साथ, उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है और कहीं ना कहीं नकली गोली दवाई का असर है। मैं समझता हूं स्वास्थ्य मंत्री को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस तरह की घटना की आगे नहीं होनी चाहिए।

 छत्तीसगढ़ में बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा, बुलडोजर की कार्रवाई सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का उल्लंघन है। सरकार को अपराध को कंट्रोल करना चाहिए। बुलडोजर की कार्रवाई से इसे डायवर्ट नहीं करना चाहिए।

Published: undefined