देश

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस तैयार, जनता गठबंधन को देगी जनादेश: राजेश ठाकुर

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने जीत का दावा करते हुए कहा कि पार्टी पूरी तरह से चुनाव के लिए तैयार है। हमारी सरकार ने अंतिम व्यक्ति को लाभ देने का काम किया है।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजेश ठाकुर
झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजेश ठाकुर IANS

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण के लिए 13 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि नतीजे 23 नवंबर को घोषित होंगे।

Published: undefined

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने जीत का दावा करते हुए कहा कि पार्टी पूरी तरह से चुनाव के लिए तैयार है। हमारी सरकार ने अंतिम व्यक्ति को लाभ देने का काम किया है। वृद्धा को, विधवा को, सर्वजन को, महिला बहनों को सभी को सम्मान देने का काम हमारी सरकार ने किया है। मुझे लगता है कि जनता हमें एक बार सेवा करने का जरूर मौका देगी।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि पिछली बार 'डबल इंजन' की सरकार थी तो कानून-व्यवस्था की हालत ठीक नहीं रहती थी। इसलिए उस वक्त पांच चरणों में चुनाव कराया गया था। अब यहां कानून-व्यवस्था के हालात बहुत अच्छे हैं। हम लोग तो चाहते थे एक ही चरण में चुनाव हो जाए, कहीं कोई दिक्कत की बात नहीं है। लेकिन चुनाव आयोग किस प्रकार से सोचता है, वह तो चुनाव आयोग ही बेहतर बता पाएगा।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव आयोग चाहता तो महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव एक साथ कराता, लेकिन जो फैसला किया है, हम सब उसका स्वागत करते हैं। अब हम पूरी तरह से तैयार हैं। हमने अंतिम व्यक्ति तक जाने का काम किया है। हम समझते हैं अंतिम व्यक्ति हमारी मदद के लिए आएंगे। हम गठबंधन में सरकार चला रहे हैं। सीट बंटवारे पर कहीं कोई पेंच नहीं फंसा है। हम सब लोग मिलकर जल्द फैसला करके जनता के बीच जाएंगे। जल्द ही सब कुछ साफ हो जाएगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined