देश

'संसद परिसर में महापुरुषों की प्रतिमाओं के स्थानांतरण का मकसद विरोध प्रदर्शन को रोकना', जयराम रमेश का सरकार पर निशाना

जयराम रमेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए लोकसभा सचिवालय की ओर से परिपत्र जारी किए जाने का भी हवाला दिया, जिसमें कहा गया है कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की मौजूदगी में संविधान सदन के सामने ‘प्रेरणा स्थल’ का उद्घाटन करेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि संसद परिसर से महात्मा गांधी, बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर और कुछ अन्य महापुरुषों की प्रतिमाएं एक स्थान से हटाकर दूसरे स्थान पर ले जाने का मकसद यही था कि संसद भवन के ठीक सामने ऐसा कोई प्रमुख स्थल नहीं हो, जहां सांसद लोकतांत्रिक ढंग से विरोध प्रदर्शन कर सकें।

Published: undefined

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए लोकसभा सचिवालय की ओर से परिपत्र जारी किए जाने का भी हवाला दिया, जिसमें कहा गया है कि उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की मौजूदगी में संविधान सदन (पुरानी संसद) के सामने ‘प्रेरणा स्थल’ का उद्घाटन करेंगे।

Published: undefined

उन्होंने लोकसभा सचिवालय के परिपत्र को साझा करते हुए ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘इस स्थानांतरण और इसे एक भव्य नाम देने का पूरा विचार यह सुनिश्चित करना है कि महात्मा गांधी और आंबेडकर की मूर्तियां संसद भवन के ठीक सामने किसी प्रमुख स्थान पर न हों, जहां सांसद आवश्यकता पड़ने पर शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक विरोध प्रदर्शन कर सकें।’’

Published: undefined

रमेश ने कहा कि मोदी सरकार में सांसदों को विरोध जताने की आवश्यकता प्रतिदिन पड़ती है।

पीटीआई के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined