देश

बिहार में नौकरी का झांसा देकर यौन उत्पीड़न का मामला, गोरखपुर से मुख्य आरोपी गिरफ्तार

पीड़िता ने अपने बयान में कंपनी से वर्ष 2022 से जुड़े होने और कंपनी में कार्यरत कर्मी पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगाया था। पीड़िता का कहना है कि लड़कियों को प्रताड़ित किया जाता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS Ians

बिहार के मुजफ्फरपुर में नौकरी का झांसा देकर यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से मुख्य आरोपी तिलक सिंह को गिरफ्तार कर लिया। 

मुजफ्फरपुर के पुलिस अधीक्षक (नगर) अवधेश दीक्षित ने बताया कि पूरे देश में कई राज्यों में इस कंपनी का कॉल सेंटर चलता है। सभी की डिटेल निकाली जाएगी और संबंधित राज्य के पुलिस को सूचना दी जाएगी। इसके बाद क्या कार्रवाई होती है या कहां तक कारवाई होती है, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Published: undefined

उन्होंने बताया कि गोरखपुर से मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस कंपनी में कई लड़के भी काम करते थे। मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना में दर्ज प्राथमिकी की जांच के दौरान डीबीआर यूनीक्यू कंपनी द्वारा लड़के-लड़कियों को बंधक बनाकर फर्जी कॉल सेंटर (नेटवर्क-मार्केटिंग) में काम कराने एवं लड़कियों के यौन शोषण की बात सामने आई थी।

Published: undefined

पीड़िता ने अपने बयान में कंपनी से वर्ष 2022 से जुड़े होने और कंपनी में कार्यरत कर्मी पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगाया था। पीड़िता का कहना है कि लड़कियों को प्रताड़ित किया जाता है। उसने यौन शोषण के आरोप भी लगाए थे। उक्त फर्जी कंपनी के खिलाफ कई मामले दर्ज होने की बात भी सामने आई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

आईएएनएस के इनपुट साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined