देश

राहुल गांधी मुंबई में रविवार सुबह पदयात्रा निकालेंगे, शाम को बड़ी रैली, शरद पवार, तेजस्वी समेत कई बड़े होंगे शामिल

राहुल गांधी अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के समापन के बाद मुंबई में रविवार की सुबह मणि भवन से अगस्त क्रांति मैदान तक ‘न्याय संकल्प पदयात्रा’ निकालेंगे।

राहुल गांधी मुंबई में रविवार को मणि भवन से अगस्त क्रांति मैदान तक पदयात्रा निकालेंगे
राहुल गांधी मुंबई में रविवार को मणि भवन से अगस्त क्रांति मैदान तक पदयात्रा निकालेंगे  फोटो - Getty Images

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के समापन पर मुंबई के प्रसिद्ध शिवाजी पार्क में रविवार को अयोजित होने वाली रैली विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के लिए शक्ति प्रदर्शन का एक अवसर होगा। इस रैली में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश शामिल होंगे।

Published: undefined

राहुल गांधी अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के समापन के बाद मुंबई में रविवार की सुबह मणि भवन से अगस्त क्रांति मैदान तक ‘न्याय संकल्प पदयात्रा’ निकालेंगे।

इससे पहले आज राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का समापन डॉ. बी आर आंबेडकर के स्मारक चैत्य भूमि पर हुई। यहां राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने बाबासाहेब अंबेडकर स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

Published: undefined

महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार के कार्यालय ने कहा कि सांस्कृतिक और सामाजिक क्षेत्रों की प्रतिष्ठित हस्तियां गांधी के साथ पदयात्रा में शामिल होंगी। इसके बाद गांधी अगस्त क्रांति मैदान के पास तेजपाल हॉल में प्रतिभागियों से बातचीत करेंगे।

महात्मा गांधी जब भी मुंबई में होते थे, तो मणि भवन उनका निवास स्थान होता था, जबकि कांग्रेस की स्थापना 28 दिसंबर, 1885 को तेजपाल हॉल में हुई थी।

Published: undefined

विजय वडेट्टीवार ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि रैली में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव शामिल होंगे।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सौरभ भारद्वाज, सीपीआई (माले) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी रैली में हिस्सा लेंगी।

रैली में शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी शामिल होंगे।

पीटीआई के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined