देश

दिल्ली के छतरपुर इलाके का हाल, बजबजाती नालियों और कूड़े के ढेर से आती रहती है बदबू , लोगों ने सीएम आतिशी से लगाई गुहार

लोगों का कहना है कि बजबजाती नालियों और कूड़े के ढेर से हमेशा बदबू आती रहती है। ऐसे ही एक शख्स यज्ञ नारायण ने कहा कि इस नाले की वजह से हमारा जीवन स्तर बहुत गिर गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

दिल्ली सरकार की मुख्यमंत्री और मंत्री आज गली मोहल्लों में दिखे। आम लोगों की परेशानियों को हल कराने का दावा करते दिखे। इस बीच  छतरपुर विधानसभा में नाला जाम होने से परेशान लोगों ने सीएम आतिशी से गुहार लगाई।

Published: undefined

बरसों से यहां रह रहे नानक चंद्र ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि वो सुनते आए हैं कि इस इलाके में पहाड़ों से शुद्ध प्राकृतिक पानी बहता था। अब यहां नदी का नामोनिशान नहीं है, यह एक गंदा नाला बन गया है। यह इलाका कूड़े का ढेर बन गया है। गंदगी के कारण इस इलाके के लोग कितनी बीमारियों से ग्रसित हैं। यहां तक ​​कि मरे हुए मवेशियों को भी इस नाले में फेंक दिया जाता है। यह सिर्फ कूड़े का ढेर बन गया है। पिछले 50 सालों से इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। एमसीडी कभी-कभार आती है और अपनी औपचारिकता पूरी करके चली जाती है। मैंने जितने भी पार्षद, विधायक और सांसद को जानता हूं- उन सभी से गुहार लगाई, लेकिन किसी ने कभी किसी की नहीं सुनी।

Published: undefined

यहीं के रहने वाले ऋषि पाल ने कहा कि छतरपुर विधानसभा पिछले दस सालों से दयनीय स्थिति में जी रही है। पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी ने कई बार संसद में इस मुद्दे को उठाया है। लेकिन दिल्ली सरकार के भ्रष्ट अधिकारियों ने एक भी बात नहीं सुनी और यहां कोई बदलाव नहीं किया गया।

Published: undefined

लोगों का कहना है कि बजबजाती नालियों और कूड़े के ढेर से हमेशा बदबू आती रहती है। ऐसे ही एक शख्स यज्ञ नारायण ने कहा कि इस नाले की वजह से हमारा जीवन स्तर बहुत गिर गया है। इस नाले की वजह से हमारे बच्चे कभी घर से बाहर नहीं निकल पाते हैं। नाले में कूड़े के ढेर की वजह से मच्छरों की भरमार है।

Published: undefined

आरोप है कि लोग यहां मृत मवेशी छोड़ देते हैं जिससे दुर्गंध आती रहती है। तमाम लोगों ने मुख्यमंत्री आतिशी से अनुरोध किया है कि इस समस्या पर गौर करें और इसका समाधान निकालें। इसके जीर्णोद्धार के लिए कोर्ट ने जो भी फंड जारी किया है, कृपया उसे जल्द से जल्द पूरा करवाने का कष्ट करें।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined