देश

डूसू चुनावों के लिए NSUI ने घोषित किए अपने उम्मीदवार, चारों सीट पर जीत का दावा

दिल्ली विश्वविद्यालय में ज्यादातर एनएसयूआई और एबीवीपी के बीच सीधा मुकाबला रहता है। एनएसयूआई का कहना है कि वे छात्रों के कल्याण के लिए शनिवार को एक कार्ययोजना लॉन्च करेंगे।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा कर दी। इसके साथ ही एनएसयूआई ने विश्वास जताया है कि इस बार दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में उन्हें व्यापक जीत मिलेगी। 

एनएसयूआई ने छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए रौनक खत्री को अपना उम्मीदवार बनाया है। उपाध्यक्ष पद पर यश नांदल एनएसयूआई के उम्मीदवार हैं। एनएसयूआई ने सचिव पद पर नम्रता जेफ मीना को मैदान में उतारा है। वहीं, संयुक्त सचिव के लिए लोकेश चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है। यह सभी उम्मीदवार अपना नामांकन दर्ज कर चुके हैं।

Published: undefined

शुक्रवार को नाम वापस लेने की प्रक्रिया के पूरी होने के बाद आधिकारिक उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान 27 सितंबर को होगा। इसके अगले दिन 28 सितंबर को मतों की गिनती और नतीजों के रुझान सामने आएंगे। बीते वर्ष 2023 में हुए छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी ने दिल्ली विश्वविद्यालय की चार में से तीन सीटों पर जीत हासिल की थी।

एनएसयूआई की बात की जाए तो उन्हें इस दौरान 3 बार ही जीत मिल सकी है। आखिरी बार एनएसयूआई ने साल 2017 में अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने इस बार अपने संगठन की 4-0 से जीत की उम्मीद जताई है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि एनएसयूआई उम्मीदवारों के जीतने से दिल्ली विश्वविद्यालय के राजनीतिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नजर आएगी। वरुण चौधरी ने कहा कि हमें विश्वास है कि इस बार दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई 4-0 से अपनी जीत दर्ज करेगी।

 नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया, छात्रों के कल्याण के लिए एक स्पष्ट कार्ययोजना का अनावरण करगी। यह चुनाव असली छात्र मुद्दों को संबोधित करने और विश्वविद्यालय के लिए एक बेहतर भविष्य बनाने के बारे में है। जैसे-जैसे दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव नजदीक आ रहे हैं, एनएसयूआई एवं अन्य छात्र संगठन चुनाव को लेकर अपनी तैयारी तेज कर रहे हैं।

Published: undefined

दिल्ली विश्वविद्यालय में ज्यादातर एनएसयूआई और एबीवीपी के बीच सीधा मुकाबला रहता है। एनएसयूआई का कहना है कि वे छात्रों के कल्याण के लिए शनिवार को एक कार्ययोजना लॉन्च करेंगे। इसमें छात्र अनुभव को बेहतर बनाने और पारदर्शी, समावेशी नेतृत्व सुनिश्चित करने के लिए विशिष्ट कदम उठाए जाएंगे।

 आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined