देश

बंगाल ट्रेन हादसे पर राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- दुर्घटना का कारण कुप्रबंधन और उपेक्षा

राहुल गांधी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कई लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी शोकाकुल परिजनों को मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं।

रेल दुर्घटना का कारण कुप्रबंधन और उपेक्षा : राहुल गांधी
रेल दुर्घटना का कारण कुप्रबंधन और उपेक्षा : राहुल गांधी फोटोः वीडियोग्रैब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि रेल दुर्घटना का कारण कुप्रबंधन और उपेक्षा है। उन्होंने रेल हादसे पर सवाल करने और केंद्र सरकार की जवाबदेही सुनिश्चित करने की भी बात कही।

Published: undefined

 राहुल गांधी ने कहा कि विगत 10 वर्षों में रेल दुर्घटनाओं में हुई वृद्धि सीधा-सीधा मोदी सरकार के कुप्रबंधन और उपेक्षा का नतीजा है, जिसमें आए दिन यात्रियों के जान-माल का नुकसान होता है। आज की दुर्घटना इसी वास्तविकता का एक और उदाहरण है। एक जिम्मेदार विपक्ष के रूप में हम इस भयावह नजरअंदाजी पर सवाल उठाते रहेंगे और मोदी सरकार को इन दुर्घटनाओं पर जवाबदेह बनाकर रहेंगे। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कई लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी शोकाकुल परिजनों को मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। सरकार को सभी पीड़ितों या उनके परिवारों को तुरंत पूरा मुआवजा देना चाहिए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव प्रयासों में हर संभव सहायता प्रदान करें।

Published: undefined

बता दें कि पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुए ट्रेन हादसे में कई यात्रियों के घायल होने और आठ लोगों की मौत होने की सूचना सामने आई है। घटना के मुताबिक एक मालगाड़ी ने सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर लगने से कंचनजंगा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसा सोमवार सुबह लगभग नौ बजे हुआ। मालगाड़ी ने अगरतला से सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मारी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined