देश

कन्हैया ने मनोज तिवारी पर हमला करने का आरोप लगाया, कहा- लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं

कन्हैया कुमार ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए तिवारी पर अफवाहों और छेड़छाड़ की गई वीडियो के जरिए लोगों को उनके खिलाफ भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

फोटो: PTI
फोटो: PTI -

उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने शनिवार को दावा किया कि मौजूदा सांसद मनोज तिवारी ने उन पर हमला कराया क्योंकि उन्हें यह एहसास हो गया है कि इस निर्वाचन क्षेत्र के लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अपने प्रतिद्वंद्वी तिवारी के खिलाफ कुमार का यह आरोप कुछ लोगों द्वारा उन पर कथित तौर पर हमला करने और स्याही फेंकने के एक दिन बाद आया है।

Published: undefined

न्यू उस्मानपुर इलाके में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय के बाहर यह घटना उस समय हुई थी, जब वह स्थानीय पार्षद छाया शर्मा के साथ पार्टी की बैठक में शामिल होने के बाद बाहर निकल रहे थे।

कुमार ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए तिवारी पर अफवाहों और छेड़छाड़ की गई वीडियो के जरिए लोगों को उनके खिलाफ भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ‘‘जब से मुझे उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया गया है, वह (तिवारी) खुद के द्वारा किए गए कार्यों को बताने के बजाय लगातार झूठ बोल रहे हैं और आम लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।’’

Published: undefined

उन्होंने आरोप लगाया कि इस निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद के पास पिछले 10 वर्ष की उपलब्धियां दिखाने के लिए 10 परियोजनाएं भी नहीं हैं।

कुमार ने आरोप लगाया, ‘‘मुझे लगता है कि कहीं न कहीं उन्हें यह विश्वास होने लगा है कि शायद क्षेत्र की जनता उन्हें स्वीकार नहीं कर रही है। इसीलिए हम उत्तर- पूर्वी दिल्ली के लोगों की ओर से जो सवाल उठा रहे हैं, उनका जवाब देने के बजाय वह इस तरह के हमले कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि उन पर हुए ‘हमले’ के बाद देशभर के लोगों ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अपने समर्थकों से कहा कि वे उनकी चिंता न करें क्योंकि वह ‘ठीक’ हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा, ‘‘मनोज तिवारी सबसे अमीर उम्मीदवार हैं और मैं सबसे गरीब। हमारे पास पैसा नहीं है, लेकिन हिम्मत है।’’

लोगों से लोकसभा चुनाव में वोट डालने का आग्रह करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि यह उनका आखिरी हथियार है। वे आम लोगों को गुमराह करेंगे ताकि लोगों का ध्यान चुनावी मुद्दों से भटक जाये। लेकिन आपको अपना ध्यान नहीं भटकाना चाहिए।’’

Published: undefined

कुमार ने एक बयान में कहा था कि शुक्रवार को उन पर हमले का आदेश उनके प्रतिद्वंद्वी मनोज तिवारी ने दिया था। उन्होंने कहा था कि तिवारी उनकी बढ़ती लोकप्रियता से निराश हैं और इसीलिए उन्होंने उन पर हमला करने के लिए ‘‘गुंडे’’ भेजे।

राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा।

पीटीआई के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined