देश

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी 160 से ज्यादा सीटें जीतेगी; कांग्रेस नेता का दावा

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "केंद्र की सरकार बैसाखी की सरकार है। चंद्रबाबू नायडू ने यह साफ कर दिया है। केंद्र को इनकी सभी बातों को मानना होगा। बैसाखी की यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी।"

फाइल फोटो
फाइल फोटो 

कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने शनिवार को आईएएनएस से बात करते हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, दिल्ली में प्रदूषण सहित अन्य मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया दी। 

इस पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, महाराष्ट्र में सब कुछ सामान्य है। जिस तरह से लोकसभा में हमने शानदार प्रदर्शन किया था, उसे विधानसभा में दोहराया जाएगा। लोकसभा की 48 सीटों में 30 सीट पर महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने जीत हासिल की थी। इस विधानसभा चुनाव में भी महा विकास अघाड़ी 165 सीट जीतने में सफल होगी।

Published: undefined

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "केंद्र की सरकार बैसाखी की सरकार है। चंद्रबाबू नायडू ने यह साफ कर दिया है। केंद्र को इनकी सभी बातों को मानना होगा। बैसाखी की यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी।" उल्लेखनीय है कि चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि केंद्र की राजनीति में आंध्र प्रदेश की धमक बढ़ी है। अगर 2029 का लोकसभा चुनाव जीतना है तो एनडीए को सुरक्षित रखने की जरूरत है।

Published: undefined

सर्दियां शुरू नहीं हुई है और दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है। यमुना नदी प्रदूषित है। इस पर कांग्रेस नेता ने कहा कि यह गंभीर विषय है और राजनीति से ऊपर भी है। लेकिन, केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार को इस गंभीर विषय पर सोचने की जरूरत है। क्योंकि, अगर दिल्ली सुरक्षित नहीं है तो देश कैसे सुरक्षित हो सकता है। यमुना नदी को प्रदूषित होने से बचाने के लिए जो दिल्ली के नाले उसमें गिर रहे हैं, उससे बचाना चाहिए। साथ ही वायु प्रदूषण और जल प्रदूषण पर सरकारों को मिल कर काम करना चाहिए।

Published: undefined

इंडिया गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 12 सीट मांग रहे हैं। इस पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, "यह प्यार का गठबंधन है और इसके अच्छे परिणाम आएंगे। बीजेपी को इस पर ज्यादा टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है। उन्हें चिंतित होना चाहिए।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined