देश

मध्य प्रदेश चुनाव: दो-तीन दिन में अगली सूची जारी करेगी कांग्रेस, कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर कसा तंज

कमलनाथ ने कहा, "शेष सीटों के लिए अधिकांश उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं, केवल कुछ पर चर्चा चल रही है। अगले दो-तीन दिनों में सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी।"

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ  फोटोः @INCMP

पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य इकाई के प्रमुख कमल नाथ ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस 17 नवंबर को होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची अगले दो-तीन दिनों में जारी करेगी। पार्टी ने रविवार को 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। दो चरणों में शेष 86 उम्मीदवारों की घोषणा होने की संभावना है।

उन्होंने कहा, "शेष सीटों के लिए अधिकांश उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं, केवल कुछ पर चर्चा चल रही है। अगले दो-तीन दिनों में सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी।"

Published: undefined

टिकट कटने से निराश लोगों के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने उन सभी से बात की है, लेकिन पार्टी को कड़े फैसले लेने होंगे। उन्होंने आगे कहा, "प्रत्येक जिले और विधानसभा सीट की सामाजिक संरचना को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों का चयन किया गया है। 230 सीटों के लिए 4,000 आवेदन आए थे। सभी ने दावा किया था कि वे चुनाव जीतेंगे, लेकिन हमें उम्मीदवारों के चयन के लिए अलग-अलग मापदंडों को देखना होगा।"

Published: undefined

अपने गृह नगर छिंदवाड़ा से अपनी उम्मीदवारी पर एक सवाल का जवाब देते हुए कमल नाथ ने कहा कि न तो उन्हें चुनाव लड़ने में कोई दिलचस्पी है और न ही उन्हें इसकी चिंता है। उन्होंने कहा कि लोकसभा सांसद नकुल नाथ उनके साथ छिंदवाड़ा के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा, ''छिंदवाड़ा के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा सबसे पहले छिंदवाड़ा में नकुल नाथ करेंगे। फिर दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व इसे अंतिम रूप देगी।''

Published: undefined

इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने अभिनेता (चौहान) के खिलाफ एक अभिनेता को मैदान में उतारा है। कमल नाथ ने कहा, "यह देखना दिलचस्प होगा कि बेहतर अभिनेता कौन होगा। शिवराज एक अनुभवी अभिनेता हैं, यही वजह है कि हमने उनके खिलाफ एक अभिनेता को मैदान में उतारा है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined