देश

लोकसभा चुनाव: MVA में सीट-बंटवारे की बातचीत अंतिम चरण में, प्रकाश आंबेडकर की पार्टी भी साथ लड़ेगी चुनाव

कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा कि गठबंधन की एक बैठक 27 और 28 फरवरी को होगी जिसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपीपी)-शरदचंद्र पवार, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) और प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन अघाड़ी भी शामिल है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS Shashank Parade

कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने बृहस्पितवार को कहा कि राज्य में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के घटकों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत अंतिम चरण में है और इस महीने के अंत तक आखिरी निर्णय की घोषणा कर दी जाएगी।

उन्होंने यहां कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि गठबंधन की एक बैठक 27 और 28 फरवरी को होगी जिसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपीपी)-शरदचंद्र पवार, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन अघाड़ी भी शामिल है।

चेन्निथला ने पार्टी मुख्यालय तिलक भवन में राज्य कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद संवाददाताओं से बात की। उन्होंने कहा, ‘‘सीट बंटवारे को लेकर बातचीत अंतिम चरण में है। इस फैसले की घोषणा 27 और 28 तारीख की बैठक के बाद की जाएगी।’’

उन्होंने कहा कि एमवीए गठबंधन मजबूत है और हर कोई अधिकतम सीटें जीतने के लिए एकजुट होकर काम करेगा। प्रकाश आंबेडकर, शरद पवार और उद्धव ठाकरे के साथ बातचीत चल रही है।

Published: undefined

चेन्निथला ने कहा कि लोनावाला में हाल में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में इस बात पर ध्यान केंद्रित किया गया कि पार्टी को जमीनी स्तर पर कैसे मजबूत किया जाए और मुंबई कांग्रेस की चुनावी तैयारी की भी समीक्षा की जा रही है।

राज्य में कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का नारा एक मजाक है क्योंकि ‘‘भ्रष्टाचार के आरोपी सभी नेता बीजेपी के साथ हैं।’’

Published: undefined

उन्होंने कहा,''क्या (उपमुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख) अजित पवार पर 70,000 करोड़ रुपये के सिंचाई घोटाले का आरोप लगने के बाद केंद्रीय एजेंसियों ने छापा मारा था? प्रधानमंत्री (नरेन्द्र) मोदी ने अशोक चव्हाण पर आदर्श घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया और (अब) उन्हें बीजेपी से राज्यसभा सदस्य बनाया। बीजेपी उन नेताओं के लिए ढाल बन गई है जिन पर उसने पहले भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था।’’

पटोले ने दावा किया कि बीजेपी के 303 लोकसभा सदस्यों में से 165 पहले विपक्षी दलों के साथ थे, जिनमें 67 ऐसे भी थे जो कभी कांग्रेस के साथ थे।

पीटीआई के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined