देश

लोकसभा चुनाव 2024: खड़गे की मोदी को चुनौती- हिम्मत है तो संविधान बदलने की बात करने वालों पर कार्रवाई करें पीएम

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पहले चुनाव में मोदी ने कालाधन वापस लाने और रुपये बांटने का वादा किया था। उन्होंने पूछा कि सभी को 15 लाख रुपया देने का उनका वादा था, क्या जनता को ये रुपए प्राप्त हुए?

खड़गे ने कहा कि बीजेपी संविधान को बदलने के लिए 400 पार का नारा लगा रही है
खड़गे ने कहा कि बीजेपी संविधान को बदलने के लिए 400 पार का नारा लगा रही है  

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को केरल के चेंगन्नूर में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि हमें अपने अधिकारों की रक्षा करने और अपने देश के लोकतांत्रिक ताने-बाने को बचाए रखने के लिए एकजुट रहना चाहिए। खड़गे ने कहा कि बीजेपी सरकार संविधान को बदलने पर तुली हुई है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि देश में माहौल खराब किया जा रहा है और बीजेपी संविधान को बदलने के लिए 400 पार का नारा लगा रही है। खड़गे बोले, “आरएसएस प्रमुख से लेकर वर्तमान सांसद या बीजेपी उम्मीदवार तक, वे बयान दे रहे हैं कि एक बार बीजेपी को दो-तिहाई बहुमत मिल जाए, तो वे संविधान बदल देंगे, इसलिए वे बार-बार "अबकी बार 400 पार" का नारा लगा रहे हैं।“

Published: undefined

इस बार भारत की जनता मोदी जी को सबक सिखाएगी!

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को ऐसे नेताओं पर कार्रवाई करने की चुनौती दी जो संविधान बदलने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैं पीएम मोदी को चुनौती देता हूं; अगर उन्हें इस देश के गरीब लोगों के लिए कोई चिंता है और सामाजिक न्याय और समानता को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो उन्हें उन सभी बीजेपी नेताओं को निष्कासित करना चाहिए जो कह रहे हैं कि वे संविधान बदल देंगे। अगर मोदी में हिम्मत है तो उन्हें यह कार्रवाई करनी चाहिए।“

Published: undefined

खड़गे ने वादा किया कि इंडिया गठबंधन के सत्ता में आने के बाद गठबंधन सरकार देशव्यापी 'जाति-आधारित जनगणना' कराएगी। हम आरक्षण की मौजूदा ऊपरी सीमा को भी बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि, हम एक 'विविधता आयोग' का गठन करेंगे जो सार्वजनिक और निजी रोजगार के साथ-साथ शिक्षा में विविधता को मापेगा, निगरानी करेगा और बढ़ावा देगा।

Published: undefined

खड़गे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, “जब नरेंद्र मोदी सत्ता में आए, तो उन्होंने 'सबका साथ, सबका विकास' का वादा किया। उन्होंने सबका साथ तो लिया, लेकिन सबका विकास नहीं किया; इसके बजाय, उन्होंने 'सबका सत्यानाश' किया।“ उन्होंने कहा कि पिछले साल मोदी ने 14 देशों की यात्रा की और सैकड़ों चुनावी बैठकों में हिस्सा लिया, लेकिन वह एक बार भी मणिपुर नहीं गए।

Published: undefined

झूठे हैं प्रधानमंत्री मोदी!

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पहले चुनाव में मोदी ने कालाधन वापस लाने और रुपये बांटने का वादा किया था। उन्होंने पूछा कि सभी को 15 लाख रुपया देने का उनका वादा था, क्या जनता को ये रुपए प्राप्त हुए? उन्होंने हर साल 2 करोड़ नौकरियां पैदा करने का वादा किया। क्या मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में 20 करोड़ नौकरियां पैदा कीं?

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined