देश

बड़ी खबर LIVE: पीएम मोदी, बीजेपी और उनके भाई केसीआर कभी सच नहीं बोलतेः खड़गे

तेलंगाना चुनाव के लिए एक जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी, बीजेपी और उनके भाई केसीआर कभी सच नहीं बोलते। केसीआर झूठ के मामले में प्रधानमंत्री के बाप हैं। वह भी झूठ बोलते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

NHRC ने मणिपुर सरकार को जान गंवाने वाले लोगों को चार सप्ताह के भीतर मुआवजा देने का निर्देश दिया

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) के अध्यक्ष न्यायमूर्ति अरुण कुमार मिश्रा (सेवानिवृत्त) ने शुक्रवार को कहा कि आयोग ने मणिपुर सरकार से जान गंवाने वाले लोगों के लंबित मामलों में चार सप्ताह के भीतर मुआवजा देने और छह सप्ताह के भीतर घरों के पुनर्निर्माण के लिए मुआवजा देने को कहा है।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

मध्य प्रदेश में हत्या, गोलीबारी और हिंसा के बीच 72 फीसदी मतदान

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान हत्या, गोलीबारी के अलावा झड़पों के बीच 72 फीसदी मतदान हुआ है। भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। मतदान का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

पीएम मोदी, बीजेपी और उनके भाई केसीआर कभी सच नहीं बोलतेः खड़गे

तेलंगाना चुनाव प्रचार में पहुंचे कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी, बीजेपी और उनके भाई केसीआर कभी सच नहीं बोलते। पीएम ने कहा था कि उन्हें वोट दीजिए और वह सभी को 15 लाख रुपये देंगे, लेकिन क्या उन्होंने दिया? नहीं, इसलिए उन्होंने झूठ बोला। इसलिए हमने कहा कि पीएम मोदी झूठे हैं। झूठ के मामले में प्रधानमंत्री के बाप (केसीआर) यहां (तेलंगाना) हैं, वह भी झूठ बोलते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह ऐसा करेंगे, वैसा करेंगे, लेकिन उनके पास जो वादे किये थे उन्हें पूरा करने के लिए पैसा नहीं है।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

राजभर ने समाजवादी पार्टी की राज्यव्यापी 'साइकिल यात्रा' पर बोला हमला, कहा- जब सरकार में थे तो पिछड़ी जातियों के लिए कुछ नहीं किया

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के संस्थापक ओपी राजभर ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की राज्यव्यापी 'साइकिल यात्रा' पर कहा कि जो लोग सामाजिक न्याय की बात करते हैं और इसके लिए 'यात्रा' निकालते हैं, उन्होंने जब सरकार में थे तो पिछड़ी जातियों और गरीबों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को होने वाले विश्व कप के अंतिम मैच के लिए अंपायर अहमदाबाद पहुंचे

कर्नाटक में विपक्ष का नेता चुने जाने पर BJP विधायक आर अशोक ने कहा- पार्टी के सभी नेताओं को धन्यवाद

कर्नाटक में विपक्ष का नेता चुने जाने पर बीजेपी विधायक आर अशोक ने कहा कि कर्नाटक राज्य विधानसभा में मुझे विपक्ष का नेता चुनने के लिए मैं अपनी पार्टी के सभी नेताओं को धन्यवाद देता हूं। इस बार हमारा लक्ष्य राज्य में 28 लोकसभा सीटें जीतने का है। अब जेडीएस भी हमारे साथ है। वहीं, पार्टी में अंदरूनी कलह के बीच सत्ताधारी कांग्रेस सरकार किसानों और गरीबों की उपेक्षा कर रही है।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने गुंडा अधिनियम के तहत 6 लोगों को हिरासत में लेने का आदेश रद्द कर दिया

BJP ने आर अशोक को कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष का नेता नियुक्त किया, विधायक दल की बैठक में फैसला

सेंट्रल रेलवे ने विश्व कप फाइनल के लिए मुंबई से अहमदाबाद तक विशेष ट्रेन चलाने का ऐलान किया

सेंट्रल रेलवे 19 नवंबर को होने वाले आईसीसी विश्व कप फाइनल मैच को देखते हुए 18 नवंबर को रात 1030 बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से गुजरात के अहमदाबाद तक एक विशेष ट्रेन चलाएगा। मुंबई से रवाना होने वाली ट्रेन सुबह 6.40 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

बिहार में अवैध पटाखा कारखाने में विस्फोट, तीन लोग बुरी तरह झुलसे

 बिहार के गोपालगंज जिले के श्रीपुर ओपी क्षेत्र में शुक्रवार की शाम एक अवैध पटाखा कारखाने में विस्फोट होने से काम कर रहे तीन बाल मजदूर बुरी तरह झुलस गए। वहीं, घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। पटाखा बनवा रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

झारखंड के चाईबासा में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ जवान शहीद, दो अन्य घायल

झारखंड के चाईबासा में माओवादी नक्सलियों द्वारा शुक्रवार को किए गए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि एक अफसर एवं एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए रांची लाया गया है।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर में रोड शो किया

CWC 2023: विश्व कप फाइनल खेलने के लिए अहमदाबाद पहुंची ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सांसद विजयशांति आज कांग्रेस में शामिल हो गईं

उत्तरकाशी टनल हादसा : छठे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन रूका, इंदौर से मंगाई जा रही तीसरी मशीन

उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल हादसे का शुक्रवार को छठा दिन रहा। टनल में फंसे 40 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकलने के लिए युद्ध स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। लेकिन, रेस्क्यू ऑपरेशन पर ब्रेक लग गया है।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर यूएसए के नागरिकों को ठगने वाले 14 गिरफ्तार 

नोएडा पुलिस ने यूएसए के नागरिकों से साइबर फ्रॉड के जरिए धोखाधड़ी कर पैसे ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। नोएडा के थाना फेस-1 में पुलिस ने इन्हें सेक्टर-2, बी-43 में एक कॉल सेंटर से गिरफ्तार किया है।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

गांधीनगर: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने विश्व कप क्रिकेट फाइनल से समीक्षा बैठक की

हरियाणा: HC ने प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण के प्रावधान को रद्द किया

छीड़ाखान-रीठासाहिब मोटर मार्ग हादसा : मृतकों की संख्या बढ़कर 9 हुई 

नैनीताल जिले के ओखलकांडा ब्लॉक के छीड़ाखान-रीठासाहिब मोटर मार्ग पर शुक्रवार सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया था। जिसमें मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है।

हादसे की सूचना पर जिला प्रशासन घटनास्थल पर पहुंचा और राहत बचाव कार्य शुरू किया। इस दर्दनाक हादसे में अब तक कुल 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें से 6 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों ने ओखलकांडा अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। इसके अलावा 2 गंभीर रूप से घायलों को हल्द्वानी रेफर किया गया है। जिसमें से टैक्सी चालक ने धारी के पास दम तोड़ दिया। वहीं, एक व्यक्ति का ओखलकांडा में इलाज चल रहा है।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

छत्तीसगढ़: गरियाबंद में नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में ITBP का एक जवान शहीद

पीएम मोदी कभी लाल, पीली और नीली डायरी की बात करते हैं..वो क्या खोज रहे थे ? मुझे लगता है कि वो पूरे प्रदेश में अपना सीएम का फेस ढूंढ रहे हैं- चित्तौड़गढ़ में प्रियंका गांधी

तेलंगाना की मंत्री पर मतदाताओं को रिश्वत देने का आरोप, मामला दर्ज

तेलंगाना के महबूबाबाद जिले में मतदाताओं के बीच कथित तौर पर पैसे बांटने के आरोप में आदिवासी और महिला कल्याण मंत्री सत्यवती राठौड़ के खिलाफ पुुलिस ने मामला दर्ज किया है। चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वाड टीम की शिकायत पर गुडूर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

पार्टी कार्यकर्ताओं से केजरीवाल बोले- मुख्यमंत्री पद की कोई लालसा नहीं, सुनिश्चित करें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को दिल्ली में एक भी सीट न मिले

उत्तराखंड: उत्तरकाशी टनल हादसे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बोले- पाइप करीब 25 मीटर तक डाला गया है, काम बहुत तेजी से चल रहा है

वारंगल: OBC आरक्षण को हम 23% से 42% करने जा रहे हैं, 24,000 नए पंचायत लेवल के नेता तेलंगाना में आएंगे, राहुल गांधी का ऐलान

नरेंद्र मोदी अपने मित्र अडानी को पूरा फायदा पहुंचाते हैं और केसीआर अपने परिवार को: राहुल गांधी  

तेलंगाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "जहां भी कांग्रेस की सरकार आती है, हम वहां के मुख्यमंत्री को एक बात कहते हैं। बीजेपी और बीआरएस जैसी पार्टी चुने हुए लोगों को पूरा फायदा पहुंचाती है। नरेंद्र मोदी अपने मित्र अडानी को पूरा फायदा पहुंचाते हैं और केसीआर अपने परिवार को। हम अपने मुख्यमंत्री से साफ कह देते हैं कि जितना पैसा ये लोग अमीरों को देते हैं उतना पैसा हमारी सरकार गरीबों को देगी।"

जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "पंचायती राज के लिए हमने एक निर्णय लिया है, OBC आरक्षण को हम 23% से 42% करने जा रहे हैं। 24,000 नए पंचायत लेवल के नेता तेलंगाना में आएंगे।"

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

आज रात बांग्लादेश तट को पार करेगा चक्रवाती तूफान 'मिधिली' : आईएमडी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि चक्रवाती तूफान 'मिधिली' के शुक्रवार रात को बांग्लादेश तट को पार करने की संभावना है। अभी यह उत्तर-पश्चिम और उससे सटे उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर है।

मौसम विभाग ने यह भी भविष्यवाणी की है कि ताजा पूर्वी लहर के कारण 19 और 20 नवंबर को तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

बुलेटिन में आईएमडी ने कहा कि पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर गुरुवार का गहरा दबाव शुक्रवार सुबह 5.30 बजे तक उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान "मिधिली" में बदल गया।

मौसम विभाग ने कहा कि यह पिछले छह घंटों के दौरान 26 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ गया और शुक्रवार सुबह 8.30 बजे उत्तर-पश्चिम और इससे सटे उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी पर केंद्रित था।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

एक आतंकवादी को ढेर, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद: जम्मू-कश्मीर पुलिस

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है। राजौरी जिले के बुद्धल में मुठभेड़ स्थल बेहरोट से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। आतंकी की पहचान का पता लगाया जा रहा है। तलाशी अभियान जारी है।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

राजस्थान: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सागवाड़ा में गायत्री पीठ में हवन किया 

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर 'गंभीर' श्रेणी में बना हुआ है, यमुना नदी की सतह पर जहरीला झाग देखी गई 

पीएम मोदी और केसीआर मिलकर कितना भी कोशिश कर लें कांग्रेस पार्टी ही आएगी क्योंकि जनता यहां के घोटाले को समझ चुकी है- खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "मैं आज चैलेंज के साथ कह सकता हूं कि पीएम मोदी और केसीआर मिलकर कितना भी कोशिश कर लें तभी भी यहां पर कांग्रेस पार्टी ही आएगी क्योंकि जनता यहां के घोटाले को समझ चुकी है। अब उनके रिटायरमेंट के दिन भी आ गए हैं उन्होंने खुद बोला है और लोग उन्हें यहां से हटाने के लिए तैयार हैं। हमारी पार्टी जो कहती है वो करके दिखाती है। हम आपको 6 गारंटी दे रहे हैं। जैसे हमने कर्नाटक में 5 गारंटी दी थी और वो सभी लागू हो रहे हैं। वैसे ही हम यहां 6 गारंटी दे रहे हैं और वो सभी लागू होंगे।"

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे गुट के समर्थकों के बीच झड़प के मामले में 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई

एकनाथ शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे गुट के समर्थकों के बीच झड़प के मामले में शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन में 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। IPC और बॉम्बे पुलिस एक्ट की धाराओं के तहत आगे की जांच की जा रही है।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे ने जारी किया कांग्रेस का घोषणापत्र

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया है।

खड़गे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तेलंगाना के लोगों को सामाजिक न्याय, आर्थिक सशक्तिकरण और बेलगाम प्रगति प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमने तेलंगाना बनाया और हम कमीशन राज और बीआरएस की लूट के कारण आंदोलन के संघर्ष और बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

मुंबई के ग्रांट रोड इलाके के पास एक इमारत की 11वीं और 12वीं मंजिल पर लगी आग

मुंबई के ग्रांट रोड इलाके के पास एक इमारत की 11वीं और 12वीं मंजिल पर आग लग गई है। सूचना मिलने पर अग्निशमन सेवाएं मौके पर पहुंचीं और बताया कि यह लेवल 2 की आग थी। अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

छत्तीसगढ़: कल खल्लारी पीएस सीमा के अंतर्गत गाटापारा जंगल क्षेत्र के पास डी-माइनिंग के दौरान 5 किलोग्राम के 2 आईईडी बरामद

छत्तीसगढ़ में कल खल्लारी पीएस सीमा के अंतर्गत गाटापारा जंगल क्षेत्र के पास डी-माइनिंग के दौरान 5 किलोग्राम के 2 आईईडी बरामद किए गए। बाद में सुरक्षा बलों ने इसे डिफ्यूज कर दिया।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में लश्कर के 5 आतंकियों को किया ढेर 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकवादियों को मार गिराया है। ऑपरेशन जारी है।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

छठ पर्व से पहले दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने आईटीओ घाट का निरीक्षण किया

उत्तरकाशी सुरंग ढहने की जगह के दृश्य जहां 5वें दिन भी फंसे हुए 40 श्रमिकों को बचाने के प्रयास जारी 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के समनू इलाके में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का संयुक्त अभियान दूसरे दिन भी जारी  

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के समनू इलाके में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का संयुक्त अभियान दूसरे दिन भी जारी है। सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स, 9 पैरा (एलिट स्पेशल फोर्स यूनिट), पुलिस और सीआरपीएफ ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

केरल: सबरीमाला मंदिर के द्वार तीर्थयात्रा सीजन के लिए खुलते ही भक्तों की भीड़ उमड़ी

दिल्ली में दमघोंटू हवा का प्रकोप जारी, आज भी गंभीर श्रेणी में वायु गुणवत्ता, AQI 490 दर्ज

दिल्ली में वायु गुणवत्ता आज भी गंभीर श्रणी में है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, आनंद विहार, आरके पुरम, आईजीआई हवाई अड्डे और द्वारका जैसी जगहों पर सुबह 5 बजे एक्यूआई 400 के पार दर्ज किया गया। आरके पुरम में एक्यूआई 465, आईजीआई हवाईअड्डे पर 467 और द्वारका में 490 दर्ज किया गया।

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Nov 2023, 7:48 AM IST