देश

झारखंड चुनाव: BJP ने 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, धनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपाई सोरेन को टिकट

बीजेपी राज्य की 81 विधानसभा सीट में से 68 पर चुनाव लड़ रही है तथा शेष सीट उसने अपने सहयोगी दलों के लिए छोड़ी हैं। झारखंड में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और मतगणना 23 नवंबर को होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बीजेपी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 66 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी। इसमें पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को धनवार से और पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को सरायकेला से टिकट दिया गया है।

Published: undefined

पार्टी महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह द्वारा यहां जारी एक प्रेस विाप्ति के अनुसार, सूची में शामिल प्रमुख नामों में पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी को धनवार, जेएमएम छोड़कर हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को सरायकेला (आरक्षित), पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा को जगन्नाथपुर (आरक्षित) और जेएमएम नेता एवं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को जामताड़ा से टिकट दिया गया है।

Published: undefined

बीजेपी ने राजमहल से अनंत ओझा, बोरियो से लोबिन हेम्ब्रम, लिटिपाड़ा से बाबूधन मुर्मू, महेशपुर से नवनीत हेम्ब्रम, शिकारीपाड़ा से परितोष सोरेन, नाला से माधव चंद्र महतो, दुमका से सुनील सोरेन, जामा से सुरेश मुर्मू, जारमुंडी से देवेंद्र कुंवर, मधुपुर से गंगा नारायण सिंग, सारठ से रणधीर कुमार, देवघर से नारायण दास, पोड़ैयाहाट से देवेंद्र नाथ सिंह, गोड्डा से अमित कुमार मंडल को टिकट दिया गया है।

Published: undefined

बीजेपी राज्य की 81 विधानसभा सीट में से 68 पर चुनाव लड़ रही है तथा शेष सीट उसने अपने सहयोगी दलों के लिए छोड़ी हैं। झारखंड में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और मतगणना 23 नवंबर को होगी। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) चुनाव में झारखंड से जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को सत्ता से बाहर करने की कोशिश कर रही है।

पीटीआई के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined