देश

झारंखड चुनाव: कठपुतली संस्था EVM में कर सकती है गड़बड़ी, हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

जेएमएम नेता ने इस चुनाव को झारखंड के हक-अधिकार और मान-सम्मान का चुनाव बताते हुए कहा कि राज्य के साथ सौतेला व्यवहार करने वाली बीजेपी को राज्य की जनता करारा जवाब देगी।

हेमंत सोरेन ने कहा कि चुनाव के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी हो सकती है।
हेमंत सोरेन ने कहा कि चुनाव के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी हो सकती है। 

झारखंड के मुख्यमंत्री और जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने चुनावी अभियान का आगाज कर दिया है। सोमवार को उन्होंने भवनाथपुर और गढ़वा विधानसभा सीटों पर जेएमएम प्रत्याशियों के नामांकन के बाद आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी और चुनाव आयोग पर बड़ा जुबानी हमला बोला। 

 मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आयोग ने अपनी संवैधानिक ताकतों का उपयोग कर हमारी सरकार को अपना कार्यकाल भी पूरा नहीं करने दिया। उसने निश्चित समय के पहले चुनाव की घोषणा कर दी है। किसी मतदान केंद्र पर वोट का समय बढ़ाकर तो कहीं घटाकर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। हमें तो आशंका है कि ईवीएम में भी गड़बड़ी की जा सकती है।

Published: undefined

सोरेन ने कहा कि संवैधानिक संस्थाएं केंद्र सरकार की कठपुतली बनकर बीजेपी का काम कर रही हैं, वह किसी से छिपा नहीं है। इसका जीता जागता उदाहरण आपके सामने मैं हूं। इन्होंने दो साल तक बेवजह मुझे परेशान किया, ठीक से काम करने नहीं दिया। मैं अपने राज्यवासियों के लिए काम कर रहा था तो मुझे झूठे आरोप में फंसाकर जेल में डाल दिया। लेकिन, इन्हें पता नहीं है कि मैं शिबू सोरेन का बेटा हूं। हेमंत सोरेन न झुका है, न झुकेगा।

जेएमएम नेता ने इस चुनाव को झारखंड के हक-अधिकार और मान-सम्मान का चुनाव बताते हुए कहा कि राज्य के साथ सौतेला व्यवहार करने वाली बीजेपी को राज्य की जनता करारा जवाब देगी। वह समाज को तोड़ने और झूठ फैलाने की राजनीति करने वाली भाजपा पर पूर्ण विराम लगाएगी।

Published: undefined

मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि अपने कार्यकाल में उन्होंने विकास की ऐसी लकीर खींची है कि सब कुछ एक साथ गिनाना मुश्किल है। मंईयां सम्मान योजना से हर घर को लाभ हुआ है। दिसंबर से इसकी राशि 2,500 रुपए हो जाएगी। अगली बार हर महिला को साल में एक लाख रुपए दिए जाएंगे, लेकिन बीजेपी के लोग अब लोगों से फॉर्म भरवा रहे हैं। लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने गढ़वा से जेएमएम के उम्मीदवार और अपने मंत्रिमंडल के साथी मिथिलेश ठाकुर एवं भवनाथपुर से अनंत प्रताप देव को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। इसके पहले इन दोनों उम्मीदवारों ने नामांकन के पर्चे दाखिल किए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined