देश

Israel Hamas War: पीएम मोदी ने नेतन्याहू से फोन पर की बात, कहा- इजरायल के साथ भारत मजबूती से खड़ा

इजरायल और हमास के बीच हिंसा में अब तक दोनों पक्षों के 1600 से अधिक लोग मारे गए हैं, जबकि हजारों लोग विस्थापित और घायल हुए हैं। इजरायली अधिकारियों का मानना है कि वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों समेत 150 लोगों को हमास ने घिरे तटीय क्षेत्र में बंधक बना रखा है।

पीएम मोदी ने नेतन्याहू से फोन पर की बात, कहा- इजरायल के साथ भारत मजबूती से खड़ा
पीएम मोदी ने नेतन्याहू से फोन पर की बात, कहा- इजरायल के साथ भारत मजबूती से खड़ा फोटोः सोशल मीडिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच मंगलवार को फोन पर अहम बातचीत हुई है। बातचीत के बाद पीएम मोदी ने कहा कि हमास के साथ चल रहे संघर्ष के बीच भारत के लोग यहूदी राष्ट्र के साथ मजबूती से खड़े हैं। पीएम मोदी ने एक्स पर कहा, ''कॉल करने और मौजूदा स्थिति पर अपडेट देने के लिए बेंजामिन नेतन्याहू को धन्यवाद। भारत के लोग इस मुश्किल घड़ी में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं। भारत आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों की कड़ी और स्पष्ट रूप से निंदा करता है।"

Published: undefined

पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने टेलीफोन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इज़रायल में आतंकवादी हमलों के परिणामस्वरूप मारे गए और घायल हुए लोगों के प्रति गहरी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त की और बताया कि भारत के लोग इस कठिन समय में इज़रायल के साथ एकजुटता से खड़े हैं। उन्होंने दोहराया कि भारत आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों की दृढ़ता से और स्पष्ट रूप से निंदा करता है। पीएम ने इजरायल में भारतीय नागरिकों की सुरक्षा के मुद्दे पर प्रकाश डाला। प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने पूर्ण सहयोग और समर्थन का आश्वासन दिया। दोनों नेता निकट संपर्क में बने रहने पर सहमत हुए।

Published: undefined

7 अक्टूबर को फिलिस्तीनी समूह हमास के गाजा पट्टी से इज़रायल के खिलाफ हमला शुरू किए जाने के बाद संघर्ष शुरू होने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह दूसरी पोस्ट है। हमले के बाद पीएम मोदी ने अपने एक्स पर पोस्ट किया था, ''इजरायल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इजरायल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।''

Published: undefined

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को चौथे दिन भी जारी इजरायल और हमास के बीच जारी हिंसा में दोनों पक्षों के 1,600 से अधिक लोग मारे गए हैं, जबकि हजारों लोग विस्थापित और घायल हुए हैं। इजरायली अधिकारियों का मानना है कि वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों समेत 150 लोगों को हमास ने घिरे तटीय क्षेत्र में बंधक बना रखा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined